Friday , 14 December 2018
Breaking News

मराठा आरक्षण कोर्ट में नहीं टिकेगा- रामदास आठवले

मुुंबई,08दिसंंबर (उदयपुर किरण). केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने शनिवार को खोपोली में पत्रकारों को बताया कि राज्य सरकार की ओर से मराठा समाज को दिया गया आरक्षण कोर्ट में नहीं टिकने वाला है. आठवले ने कहा कि वह चाहते है कि मराठा समाज को आरक्षण दिया जाए, लेकिन राज्य सरकार ने जिस तरह से आरक्षण दिया है, वह कानून की पूर्तता करते हुए नहीं दिया गया है. इसलिए मराठा समाज को दिया गया आरक्षण कोर्ट में नहीं टिक सकेगा.

रामदास आठवले ने कहा कि इस समय देश का समाज मन बदल गया है. देश में मंदिर नहीं बनाए, पुतलों का निर्माण नहीं किया तो वोट नहीं मिलेगा. इस तरह की स्थिति बन गई है. इसीलिए राममंदिर निर्माण का मुद्दा जोर-शोर से उठाया जा रहा है. आठवले ने कहा कि राममंदिर निर्माण करते समय सरकार को यह ध्यान देना चाहिए कि इससे मुसलिम समाज पर अन्याय तो नहीं होगा.

जिस जगह राममंदिर निर्माण की मांग हो रही है, खुदाई में उस जगह बौद्ध मंदिर के अवशेष पाए गए हैं. इसलिए विवादित जगह पर बौद्ध समाज का भी दावा है. भारिप बहुजन महासंघ व एमआईएम के गठबंधन के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए आठवले ने कहा कि यह गठबंधन भाजपा के लिए पोषक साबित होने वाला है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*