Monday , 17 December 2018
Breaking News

गौतम गंभीर ने अपने आखिरी मुकाबले को बनाया यादगार, जड़ा शतक

नई दिल्ली, 08 दिसम्बर (उदयपुर किरण). भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने रणजी ट्रॉफी में खेले जा रहे ग्रुप-बी मुकाबले में आंध्र प्रदेश के खिलाफ शतक जड़ दिया. गंभीर के पेशेवर क्रिकेट का ये आखिरी मुकाबला था. इस मैच में उन्होंने शानदार शतक जड़ते हुए इसे न सिर्फ अपने लिए बल्कि फैंस के लिए भी यादगार बना दिया. गंभीर ने बीते दिन क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी.

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में अपना आखिरी मैच खेल रहे गौतम गंभीर ने घरेलू दर्शकों के सामने 112 रन की पारी खेली. इस पारी के दौरान गौतम के बल्ले से 10 चौके निकले. 112 रन की इस पारी में गंभीर ने 185 गेंदों का सामना किया. हालांकि शतक के बाद वो ज़्यादा देर तक नहीं टिक सके और 112 रन पर उनकी पारी का अंत हो गया.

गंभीर जब 112 रन पर खेल रहे थे तब शोएब मोहम्मद खान की गेंद पर गंभीर ने एक शॉट खेला और गेंद हवा में गई और श्रीकर भरत ने गेंद को पकड़ने में कोई गलती नहीं की. इसी के साथ गंभीर की 112 रन की पारी का अंत हो गया. इससे पहले इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया. आंध्र ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अपनी पहली पारी में रिकी भुई के 187 रन की बदौलत 390 रन बनाए. इसके जवाब में दिल्ली की टीम ने अपनी पहली पारी में गंभीर के 112 रन और हितेन दलाल के 58 रन की बदौलत दो विकेट पर 221 रन बना लिए हैं. ध्रुव शौरी 50 रन बनाकर खेल रहे हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*