Friday , 14 December 2018
Breaking News

चुनाव के दौरान आगजनी के बाद आईजी पहुंचे लाठी, भाजपा नेताओं की वार्ता

जैसलमेर, 08 दिसम्बर (उदयपुर किरण). जैसलमेर जिले की पोकरण विधानसभा के लाठी गांव में चुनाव के दौरान हुई पत्थरबाजी व आगजनी की घटना के बाद बिगड़ी स्थिति को संभालने के लिए जोधपुर रेंज के आईजी संजीव नार्जरी लाठी शुक्रवार देर रात को गांव पहुंच गए है, तथा समझाइस की कोशिश कर रहे है.

गौरतलब है कि शुक्रवार को लाठी गांव में मतदान समाप्ति से कुछ ही समय पहले दो गुटों में झड़प से तनाव बढ़ गया. इस हुई पत्थरबाजी में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए. उपद्रवियों ने दुकानों में आग लगा दी, सड़क पर खड़े वाहनों में तोड़फोड़ की और उन्हें पलट दिया. एक बाइक को भी आग के हवाले कर दिया. इस बीच शनिवार सुबह संभागीय आयुक्त ने पोकरण क्षेत्र में 48 घण्टे के लिए इंटरनेट सुविधा बंद करने के आदेश जारी कर दिए है.

मामले की सूचना मिलने पर हजारों आरएसएस व भाजपा के कार्यकर्ता लाठी पहुंचे. उसके बाद जैसलमेर से भाजपा प्रत्याशी सांगसिंह, पोकरण प्रत्याशी प्रतापपुरी सहित दोनों मौजूदा विधायक सहित भाजपा के कई दिग्गज लाठी थाना पहुंचे और आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे. कई घण्टों के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग बन्द कर दिया गया जिससे वाहनों की कतार लग गई. स्थिति बिगड़ते देख देर रात आईजी संजीव नार्जरी लाठी पहुंचे तथा नेताओं के साथ बैठक कर समझाइस के लिए वार्ता की.

नार्जरी ने खास बातचीत में कहा की कुछ मानवीय गलती व स्टाफ के चुनावों में व्यस्त होने के कारण पुलिस के पहुंचने में देर होने के कारण मामला बढ़ गया. निष्पक्ष जांच करवाकर जल्द ही दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी. हमारी वार्ता चल रही है जल्द ही मामला सुलझा दिया जाएगा तथा भविष्य में ऐसी घटना दुबारा न हो इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*