Friday , 14 December 2018
Breaking News

मिस वर्ल्ड-2018 का खिताब होगा किसके नाम!

नई दिल्ली, 08 दिसम्बर (उदयपुर किरण). मिस वर्ल्ड 68 वां सीजन का आयोजन आज (शनिवार) चीन के सान्या शहर में भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे आयोजित किया जाएगा. पिछले साल विश्व सुंदरी का खिताब जीतने वाली भारत की बेटी मानुषी छिल्लर इस साल अपना ताज किसी और के हवाले कर देंगी.

सान्या पहुंची मानुषी छिल्लर ने इस प्रतियोगिता के बारे में कहा कि मैं सान्या वापस आकर बहुत खुश हूं. यह मेरे लिए एक जादुई जगह है. मुझे सान्या में ही ताज पहनाया गया था. आज 8 दिसंबर को मैं इस ताज को किसी और को पहनाऊंगी.सान्या शहर में आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में 30 देशों के प्रतिभागी हिस्सी ले रही हैं. इस बार भारत का प्रतिनिधित्तव तमिलनाडु की रहने वाली अनुकृति वास कर रही हैं. अनुकृति वास मिस इंडिया-2018 की विजेता हैं. इस बार भी लोग प्रार्थना कर रहे हैं कि पिछले साल की तरह इस बार भी यह खिताब भारत के ही नाम हो.

अनुकृति के अलावा जिन देशों की महिलाओं ने टॉप 30 में जगह बनाई है, उनमें चिली, फ्रांस, बांग्लादेश, जापान, मलेशिया, मॉरिशस, मेक्सिको, नेपाल, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, थाइलैंड, युगांडा, अमेरिका, वेनेजुएला और वियतनाम शामिल हैं. इस प्रतियोगिता को रोमेडी नाउ चैनल पर देखा जा सकता है. इसके अलावा इसकी लाइव स्ट्रीमिंग भी मिस वर्ल्ड 2018 के यूट्यूब चैनल पर भी देखा जा सकता है
उल्लेखनीय है कि साल 2017 में मानुषी ने मिस वर्ल्ड का ताज जीतकर 17 साल का सूखा खत्म किया था. उनसे पहले भारत की प्रियंका चोपड़ा ने 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*