Monday , 17 December 2018
Breaking News

आसमान में छाये बादलों के कारण श्रीनगर के तापमान में बढ़ोतरी

जम्मू, 08 दिसम्बर (उदयपुर किरण). कश्मीर घाटी में पिछले कईं दिनों से तापमान में गिरावट के बाद बढ़ोतरी दर्ज की गई है. गुरुवार रात श्रीनगर शहर का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 4.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शुक्रवार रात आसमान में बादलों के कारण यह तापमान बढ़कर शून्य के नीचे 1.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. इसी बीच लद्दाख समेत पूरे जम्मू कश्मीर में शीत लहर का प्रकोप जारी है जिससे प्रतिदिन ठंड में और बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है.

जम्मू में शनिवार को धूप तो निकली है, मगर आंशिक बादलों तथा शीतलहर के कारण धूप की गर्मी भी महसूस नहीं हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों के दौरान राज्य में हल्की बारिश तथा बर्फबारी होने की संभावना है. इसी दौरान करगिल शून्य से नीचे 11.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा. लेह का न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. श्रीनगर का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पहलगाम व गुलमर्ग का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 3.7 तथा शून्य से नीचे 6.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

इसी बीच जम्मू शहर का न्यूनतम तापमान 7.7, जबकि कटरा का न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बटोत का 4.1, बनिहाल का 1.9 तथा भद्रवाह का भी 0.8 डिग्री सेल्सियस रहा.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*