Friday , 14 December 2018
Breaking News

स्वास्थ्य सुविधा का लाभ प्रदेश के हर नागरिक को उपलब्ध हो: रजनीश दुबे

लखनऊ, 08 दिसम्बर (उदयपुर किरण). उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवा को लेकर बड़ी चुनौतियां हैं. स्वास्थ्य सुविधा का लाभ प्रदेश के हर नागरिक को उपलब्ध हो, इसके लिए सबको मिलकर प्रयास करने होंगे. यह बातें उत्तर प्रदेश सरकार में चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डाॅ. रजनीश दुबे ने कही. उन्होंने कहा कि केजीएमयू द्वारा दी जा रही चिकित्सा सेवाओं एवं चिकित्सा शिक्षा का लाभ प्रदेश के आमजन को मिल रहा है, लेकिन यह प्रयास निरंतर जारी रखना चाहिए. उन्होंने आयुष्मान योजना का आगे बढ़ाने की अपील करते हुए इसका लाभ प्रदेश के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने की बात कही.

केजीएमयू के कुलपति प्रोफेसर एमएलबी भटट् ने बताया कि पेडियाट्रिक्स विभाग द्वारा 64वां स्थापना दिवस समारोह मनाया जाना केजीएमयू के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा. उन्होंने कहा कि पूरे देश भर में चिकित्सा शिक्षा के मामले में केजीएमयू पांचवे नंबर पर आता है, जो कि गर्व का विषय है. उन्होंने पेडियाट्रिक्स विभाग द्वारा की जाने वाली चिकित्सा सेवा की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे विभाग और उनकी कार्यप्रणाली से ही आज केजीएमयू ने पूरे देशभर में अपनी अलग पहचान बनाई है.

कार्यक्रम में न्यूरोलाॅजी विभाग के प्रोफेसर यू.के.मिश्रा ने कहा कि मौजूदा समय सरकारी चिकित्सा संस्थानों की प्रतिस्पर्धा निजी चिकित्सा संस्थानों से है, ऐसे में हमे निरंतर बेहतर चिकित्सा सेवा देने के लिए तत्पर रहने की आवश्यकता है. इस अवसर पर कार्यक्रम की आयोजनकर्ता एवं पेडियाट्रिक्स विभाग की विभागाध्यक्ष डाॅ. रश्मि कुमार ने विभाग की सालाना रिपोर्ट पेश करते हुए मरीजों को दी जाने वाली सुविधा एवं इलाज के साथ ही विभाग की प्रगति के बारे में भी अवगत कराया. इस अवसर पर पेडियाट्रिक्स विभाग द्वारा चिकित्सा क्षेत्र में अपनी उत्कृष्ट सेवा देने के लिए अपने कर्मचारियों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*