Monday , 17 December 2018
Breaking News

अवैध खिलौना फैक्ट्री में लगी भीषण आग, आसपास के मकान भी जले

इंदौर, 08 दिसम्बर (उदयपुर किरण). इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र में अवैध रूप से चल रही एक खिलौना फैक्ट्री में शुक्रवार को देर रात आग लग गई. देखते ही देखते आग इतनी भीषण हो गई कि आसपास के मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया. सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की दमकलें मौके पर पहुंची और करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू की.

जानकारी के मुताबिक, एरोड्रम रोड स्थित संगम नगर में अवैध रूप से खिलौने बनाने की फैक्ट्री में शुक्रवार को देर रात आग लग गई, जिससे आसपास के क्षेत्र में हडक़ंप मच गया. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में चमड़े और केमिकल्स से खिलौने बनाए जाते थे. आग केमिकल के कारण तेजी से फैली और आसपास के घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया. बताया जा रहा है कि आग से उठने वाला धुआं करीब एक किलोमीटर दूर से देखा जा रहा था. धुएं के कारण आसपास के लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी. लोगों ने तत्काल फायरब्रिगेड को सूचना दी. सूचना मिलने पर दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. फिलहाल, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं, कुछ लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने पर अस्पताल में भर्ती किया गया है. वहीं शनिवार को सुबह लोगों में आक्रोश भी देखने को मिला. उनका कहना है कि रहवासी इलाके में अवैध फैक्ट्री का संचालन कैसे किया जा सकता है. स्थानीय लोगों ने फैक्ट्री संचालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*