Friday , 14 December 2018
Breaking News

पश्चिम बंगाल में 1024 नए पेट्रोल पंप स्थापित करेगा इंडियन ऑयल

कोलकाता, 08 दिसम्बर (उदयपुर किरण). कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में 1024 नए पेट्रोल पंप की स्थापना इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा की जाएगी. शुक्रवार को एक विज्ञप्ति के जरिए इस बारे में जानकारी दी गई है. इसमें बताया गया है कि देशभर में 35000 नए पेट्रोल पंप की स्थापना की जानी है जिसमें अकेले पश्चिम बंगाल में 1024 नए पेट्रोल पंप स्थापित किए जाएंगे. वर्तमान में इंडियन ऑयल के 1200 पेट्रोल पंप पूरे पश्चिम बंगाल में हैं. ऐसा पहली बार है जब विगत चार सालों में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने इंडियन आयल कारपोरेशन लिमिटेड को पूरे देश में एक साथ नए पेट्रोल पंप स्थापित करने की अनुमति दी है.

इस बारे में शुक्रवार को इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड के वरिष्ठ प्रबंधक अमरनाथ मुखर्जी ने बताया कि जो 1024 पेट्रोल पंप स्थापित किए जा रहे हैं उनमें से 317 की स्थापना दुर्गापुर मंडल में की जाएगी. इसमें छह जिले हैं. विज्ञप्ति के अनुसार मुर्शिदाबाद में 65, बांकुड़ा में 37, बीरभूम में 54, पुरुलिया में 27, पूर्व बर्दवान में 78 और पश्चिम बर्दवान में 58 पेट्रोल पंपों की स्थापना होगी. यहां तक कि बर्दवान पूर्व और पश्चिम में पेट्रोल पंप पर सीएनजी भी मिलेगी. यहां गौर करने वाली बात यह है कि इंडियन ऑयल ने अदानी गैस के साथ मिलकर पूर्व और पश्चिम बर्दवान जिले में घरेलू गैस आपूर्ति के लिए पाइप लाइन बिछाने का काम पूरा कर लिया है.

इसके अलावा इंडियन ऑयल के साथ मिलकर द ग्रेटर कोलकाता कारपोरेशन ने कोलकाता में भी घरेलू गैस आपूर्ति के लिए पाइप लाइन बिछाने का काम पूरा किया है. विज्ञप्ति में बताया गया है कि इंडियन ऑयल ने योजना बनाई है कि मौजूदा सभी पेट्रोल पंपों पर सीएनजी गैस आपूर्ति की व्यवस्था की जाएगी. इसके लिए आवेदन फार्म को ऑनलाइन के जरिए से डाउनलोड करना होगा. इसकी अंतिम समय सीमा 24 दिसंबर तय की गई है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*