Monday , 17 December 2018
Breaking News

25 से ज्यादा देशों में अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव की वेबसाइट को किया 16 लाख लोगों ने क्लिक

कुरुक्षेत्र, 08 दिसम्बर (उदयपुर किरण). अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2018 की पहचान पूरे विश्व में बन चुकी है. इस महोत्सव के कार्यक्रमों और तमाम क्षणों को जानने के लिए अब तक 25 से ज्यादा देशों में कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड की इंटरनेशनल गीता महोत्सव की वेबसाइट को 16 लाख से ज्यादा लोग क्लीक कर चुके हैं. अहम पहलु यह है कि फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, गूगल प्लस पर भी साढ़े 5 लाख से ज्यादा लोग जुड़ चुके हैं.

कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा ने शुक्रवार को बातचीत करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव को यादगार बनाने के लिए कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के साथ-साथ राज्य सरकार की तरफ से अथक प्रयास किए गए हैं. इन प्रयासों के चलते ही अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के लिए बनाई गई वेबसाइट पर अब तक 16 लाख से ज्यादा लोग विजिट कर चुके हैं. इतना ही नहीं यूनाइटेड स्टेट, भारत, मलेशिया, कनाडा, न्यूजीलैंड, चीन, कुवैत, फिलीपिंस, जापान, कतर, रूस, ऑस्ट्रेलिया, हंगरी, वियतनाम, ग्रेट ब्रिटेन, फ्रांस, युक्रेन, जर्मनी, ब्राजील, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, इटली, रोमानिया, ग्रीस, रिपब्लिक सरबिया आदि देशों के लोगों ने भी केडीबी की वेबसाइट का अवलोकन किया है.

मदन छाबड़ा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव का सरस और क्राफ्ट मेला शुरू हो चुका है और यह 23 दिसम्बर तक निरंतर जारी रहेगा. इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के मुख्य कार्यक्रम 13 दिसम्बर से 18 दिसम्बर तक जारी रहेंगे. इस महोत्सव का शुभारम्भ 13 दिसम्बर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करेंगे और 15 राज्यों के राज्यपालों के साथ-साथ अन्य वीआईपी लोग भी शिरकत करेंगे. इस महोत्सव में विभिन्न देशों के कलाकार भी प्रस्तुति देंगे और इस महोत्सव में मारिशश भागीदारी देश और गुजरात भागीदारी राज्य के रूप में भाग ले रहा है.

ऑनलाइन 6 प्रतियोगिताओं में भाग ले चुके है हजारों प्रतिभागी

एनआईसी अधिकारी विनोद सिंगला ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में आम लोगों खासकर युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. इन प्रतियोगिताओं को लेकर खासा उत्साह नजर आया. उन्होंने बताया कि निमंत्रण पत्र डिजाइन प्रतियोगिता में 7700, रंगोली प्रतियोगिता में 12 हजार 500, फैंसी ड्रैस में 24 हजार 500, पेंसिल स्कैच पेंटिंग में 14 हजार 600, कार्ड एंड क्राफ्ट में 4400 और क्विज प्रतियोगिता में 9400 लोगों ने भाग लिया है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*