Friday , 14 December 2018
Breaking News

नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में शोभन और बैसाखी से छह घंटे तक मैराथन पूछताछ

कोलकाता, 08 दिसम्बर (उदयपुर किरण)(अपडेट). एक फर्जी कंपनी से लाखों रुपये घूस के एवज में उसे कारोबार में मदद करने का आश्वासन देकर नारद स्टिंग ऑपरेशन में फंसे कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी और उनकी महिला मित्र बैसाखी बनर्जी से शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने मैराथन पूछताछ की है. दोपहर 1:00 बजे के करीब शोभन चटर्जी बैसाखी को साथ लेकर सॉल्टलेक के सीजीओ कंपलेक्स स्थित ईडी के पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय में पहुंचे थे जहां जांच अधिकारियों ने दोनों से पूछताछ की. करीब छह घंटे तक हुई मैराथन पूछताछ के बाद शाम 7:00 बजे के करीब दोनों ईडी दफ्तर से बाहर निकले.

मीडिया से बात करते हुए बैसाखी बनर्जी ने कहा कि जांच अधिकारियों ने जो भी सवाल पूछे हैं उन सबका जवाब दिया गया है. भविष्य में अगर दोबारा तलब किया जाए तो मैं फिर आऊंगी और जांच में पूरी तरह से सहयोग करूंगी. दरअसल गुरुवार को भी इस मामले में पूछताछ हुई थी. इसलिए ईडी की टीम ने शोभन चटर्जी और उनकी पत्नी रत्ना चटर्जी से करीब तीन घंटे पूछताछ की थी. नारद स्टिंग ऑपरेशन के दौरान लिए गए रुपये का शोभन ने क्या किया, कहां खर्च किए, उसका आधिकारिक रिकॉर्ड क्या है, आदि के बारे में इनलोगों से पूछताछ की गई थी.

पूर्ववर्ती पूछताछ में शोभन चटर्जी ने बताया था कि उनकी संपत्ति का सारा रिकॉर्ड उनकी पत्नी रत्ना चटर्जी रखती हैं. गुरुवार को जब इस मामले में पूछताछ हुई तब रत्ना चटर्जी ने अधिकारियों को बताया है कि शोभन की संपत्ति का पूरा ही उनकी महिला मित्र बैसाखी बनर्जी रखती थी. इसके बाद ईडी की टीम ने बैसाखी बनर्जी को शुक्रवार को हाजिर होने के लिए कहा था. इसी के अनुसार दोपहर 1:00 बजे के करीब बैसाखी को लेकर शोभन चटर्जी ईडी के पूर्वी मुख्यालय में पहुंचे जिसके बाद दोनों से पूछताछ हो शुरू हुई. दोनों का बयान रिकॉर्ड किया गया है. गुरुवार को शोभन चटर्जी और उनकी पत्नी रत्ना चटर्जी से हुई पूछताछ के दौरान सामने आए तथ्यों को आज की पूछताछ से मिलाया जाएगा और कहीं भी खामी मिली तो दोबारा पूछताछ होगी.

गौरतलब है कि नारद स्टिंग ऑपरेशन के फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि कोलकाता के तत्कालीन मेयर शोभन चटर्जी ने स्टिंग ऑपरेशन करने वाले नारद न्यूज पोर्टल के सीईओ मैथ्यू सैमुअल से ₹5 लाख रुपये लिए थे. उन्होंने फिल्मी स्टाइल में मुंह में सिगरेट दबा रखी थी और तौलियों में लपेटकर ₹5‌ लाख रुपये को स्वीकार कर रहे थे. इसके साथ ही फर्जी कंपनी को कारोबार करने में मदद का आश्वासन भी दे रहे थे. इस मामले में धनशोधन की जांच ईडी की टीम कर रही है. इसी मामले में इनलोगों से पूछताछ की जा रही है. ईडी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि शोभन चटर्जी और बैसाखी बैनर्जी को एक साथ बैठाकर पूछताछ की गई है. इस पूछताछ का पूरा वीडियो रिकॉर्ड किया गया है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*