Monday , 17 December 2018
Breaking News

त्रिपुरा में वाममोर्चा की जड़ें उखाड़ने वाले विप्लव देव लोकसभा चुनाव में हो सकते हैं भाजपा के स्टार प्रचारक

कोलकाता, 08 दिसम्बर (उदयपुर किरण). लोकसभा के आगामी चुनाव से पहले राज्यभर में सघन जनसंपर्क अभियान के लिए भाजपा द्वारा प्रस्तावित रथ यात्राएं फिलहाल कानूनी अड़चनों में फंस गई हैं, लेकिन पार्टी अपनी रणनीति से पीछे हटने वाली नहीं है. भाजपा सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में होने वाली जनसभा में बड़ी संख्या में ऐसे केंद्रीय नेताओं को आमंत्रित किया गया है जिन्होंने देश के बड़े जनमानस को प्रभावित किया है. इस सूची में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव देव का नाम सबसे आगे है.
भाजपा सूत्रों के मुताबिक ना केवल पश्चिम बंगाल बल्कि लोकसभा चुनाव के दौरान पूर्वोत्तर के आठ राज्यों में स्टार प्रचारक के रूप में विप्लव का नाम सूचीबद्ध किया गया है.
त्रिपुरा में करीब ढाई दशक तक जड़ें जमाने वाली वाममोर्चा सरकार को उखाड़ फेंकने में उनकी भूमिका रही है. वह देशभर में भाजपा के मुख्यमंत्रियों में इकलौते बंगाली हैं.
पार्टी सूत्रों ने शनिवार को बताया कि लोकसभा चुनाव तक राज्य में 20 से अधिक जनसभाओं को विप्लव संबोधित करेंगे. वह राज्य में सबसे अधिक जनसभाओं को संबोधित करने वाले राष्ट्रीय नेता होंगे. इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सात जनसभाओं को संबोधित करेंगे. भाजपा के मुताबिक त्रिपुरा में विप्लव देव ने ना केवल वाममोर्चा के शासन का अवसान किया है बल्कि पश्चिम बंगाल में भी वामपंथी पार्टियों उन्हें लगातार निशाना बनाती रही हैं. बंगाली समुदाय के बीच विप्लव देव एक ऐसा चेहरा हो सकते हैं जो वाममोर्चा और ममता के विकल्प के रूप में सुशासन की दुहाई दे सकें. इसे ध्यान में रखते हुए भाजपा नेतृत्व ने विप्लव पर पश्चिम बंगाल चुनाव प्रचार की अहम जिम्मेवारी सौंपी है.
गौर करने वाली बात यह है कि हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भी विप्लव ने केरल, कर्नाटक, गुजरात और मिजोरम में बंगाली समुदाय के बीच जनसभा को संबोधित किया था. इसका बेहतर परिणाम देखने को मिला था.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*