Friday , 14 December 2018
Breaking News

विवाहिता की रहस्मयय परिस्थितियों में मौत, ससुरालियों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज

फरीदाबाद, 8 दिसम्बर (उदयपुर किरण). रहस्यमय परिस्थितियों में एक विवाहिता की मौत हो गई. पुलिस ने मृतका की मां की शिकायत पर उसके ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या के तहत मामला दर्ज करके जांच आरंभ कर दी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवपुरम रुढकी उत्तराखंड निवासी पार्वती देवी ने शनिवार को पुलिस में शिकायत दी कि उसकी बेटी 29 वर्षीय मीनाक्षी की शादी कुछ वर्ष पूर्व अमित देवरानी निवासी सेहतपुर फरीदाबाद से की थी.

शादी के दौरान उन्होंने अपनी हैसियत अनुसार दान दहेज देकर अपनी पुत्री को विदा किया था परंतु शादी के बाद से ही मिनाक्षी के ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान करने लगे. धीरे-धीरे यह परेशानियां यातनाओं में तब्दील हो गई और उसे दहेज के लिए मारा व पीटा जाने लगा. इसको लेकर मिनाक्षी ने कई बार उन्हें भी बताया, लेकिन वह अपनी बेटी के घर बसाने को लेकर चुप रहे. शुक्रवार सायं को उसे फोन आया कि उसकी बेटी मिनाक्षी ने आत्महत्या कर ली है.

पीडि़ता का आरोप है कि मीनाक्षी को उसके ससुराल वालों ने दहेज को लेकर मारा है और वह इसे आत्महत्या का रुप दे रहे है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर पति अमित देवरानी, ससुर चांदीप्रसाद देवरानी, सास बिल्ला देवी, देवर टीपू, ननद नीलम निवासी सेहतपुर फरीदाबाद के खिलाफ धारा 304 बी व 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज करके जांच आरंभ कर दी है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*