Monday , 17 December 2018
Breaking News

दूसरे चरण का पंचायत चुनावः 35056 उम्मीदवार चुनाव मैदान में

गुवाहाटी, 08 दिसम्बर (उदयपुर किरण). राज्य के 10 जिलों में रविवार को पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए मतदान कर्मी शनिवार को पोलिंग बूथों के लिए सुबह से ही रवाना होना शुरू हो गए. उल्लेखनीय कि पहले चरण का मतदान 5 दिसम्बर को 16 जिलों में आयोजित हुए थे.
शुक्रवार की शाम 03 बजे दूसरे चरण के पंचायत चुनाव का प्रचार अभियान समाप्त हो गया. इस दौरान राज्य की सत्ताधारी पार्टी भाजपा, असम गण परिषद, मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस, एआईयूडीएफ समिति सभी पार्टियों ने जमकर चुनाव प्रचार करते हुए अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया. सभी पार्टियों ने मतदाताओं को लुभाने के लिए अपना पूरा जोर लगाया.

दूसरे चरण का चुनाव जिन 10 जिलों में आयोजित करवाए जा रहे हैं, उनमें नलबाड़ी, बरपेटा, बंगाईगांव, धुबड़ी, दक्षिण सलमारा-मनकाचार, ग्वालपाड़ा, कछार, हैलाकांदी, करीमगंज और होजाई शामिल हैं. 10 जिलों के कुल 64,21,518 मतदाता 35,056 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त हरेंद्र नाथ बोरा ने बताया है कि दूसरे चरण के मतदान के लिए कुल 9,428 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिसमें 3,081 संवेदनशील तथा 1,866 अति संवेदनशील मतदान केंद्र चिह्नित गए हैं.

उल्लेखनीय है कि पहले चरण के मतदान के दौरान कुछ मतदान केंद्रों पर गड़बड़ियां हुई थीं, जिसको देखते हुए दूसरे चरण में सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं. वहीं पहले चरण के मतदान के दौरान कुल 43 मतदान केंद्रों पर गड़बड़ियां पाई गई थीं, जिसके तहत 07 दिसम्बर को 16 मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ वहीं. पहले चरण के मतदान के दौरान अकेले लखीमपुर जिले के 27 मतदान केंद्रों पर गड़बड़ी पाई गई थी, जहां 10 दिसम्बर को मतदान कराया जाएगा.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*