Monday , 17 December 2018
Breaking News

एसकेएम पार्टी के कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्रियों से की मुलाकात

 

‘गंगटोक, 08 दिसम्बर (उदयपुर किरण). विपक्षी दल सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा(एसकेएम) ने केंद्रीय गृह राज्य मामले मंत्री किरण रिजिजु और केंद्रीय जनजाति मामले मंत्री जुएल उरांव से मुलाकात कर ज्ञाप सौंपा. एसकेएम पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष एमपी सुब्बा के नेतृत्व में दस सदस्यीय टोली ने शनिवार को केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर सिक्किम विधानसभा में लिम्बू व तमांग के लिए सीट आरक्षण तथा सिक्किम के 11 छोटे समुदाय के लिए जनजाति की मान्यता को लेकर ज्ञापन सौंपा.
एसकेएम के प्रचार प्रसार महासचिव बीपी शर्मा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी है कि केंद्रीय मंत्रियों ने एसकेएम टोली को सकारात्मक आश्वासन दिया है. केंद्रीय मंत्रियों ने कहा कि भारत सरकार सिक्किम के जनता के मांगों को लेकर गंभीर है. इस संबंध में भारत सरकार निरंतर काम कर रही है. उन्होंने निकट भविष्य में सकारात्मक परिणाम मिल्ने की आशा जताई.
वहीं, केंद्रीय जनजाति मामले मंत्री ने कहा कि यदि सिक्किम सरकार ने वर्ष 2006 में सीमांकन आयोग समक्ष लिम्बू और तमांग के सीट आरक्षण के लिए मांग की होती तो अब तक सीट आरक्षण हकीकत बन जाता क्योंकि सीट आरक्षण के लिए मांग रखने का सही मंच सीमांकन आयोग ही है. एसकेएम ने आरोप लगाया कि वर्तमान सत्ताधारी एसडीएफ पार्टी के अदूरदर्शी दृष्टिकोण और गैर जिम्मेदार रवैया के कारण लिम्बू और तमांग के लिए सीट आरक्षण में देरी हुई है. जानकारी दी गई है कि एसकेएम टोली अन्य केंद्रीय मंत्रियों और पार्टियों के साथ भी मुलाकात कर अपनी मांगों को रखेंगे.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*