Friday , 14 December 2018
Breaking News

तीस फीट गहरी खायी में बस गिरी, चालक घायल

हमीरपुर, 08 दिसम्बर (उदयपुर किरण). उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में परिवहन निगम की एक बस तीस फीट गहरी खायी में पलट गयी, जिससे चालक घायल हो गया. शनिवार को घटना की सूचना परिचालक ने उच्चाधिकारियों को दी है. चालक को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
बांदा डिपो की बस क्रमांक 90टी-3767 हमीरपुर जिले से सवारियां लेकर बांदा जा रही थी. सुमेरपुर में चालक ने शुक्रवार की देर रात सवारियां उतारी. बस बांदा के लिये चली ही थी कि ग्राम टेढ़ा के पास मोड़ में अनियंत्रित होकर गहरी खायी में पलट गयी. घटना में बस चालक विजय बहादुर सचान निवासी पैलानी डेरा गंभीर रूप से घायल हो गया. गनीमत यह रही कि चालक के सिवाय बस में कोई और सवार नहीं था.
इस घटना की जानकारी शनिवार को परिचालक आलोक प्रजापति को हुयी तो वह मौके पर पहुंचा और बस पलटने की सूचना उसने उच्चाधिकारियों को दी. वहीं घायल चालक को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रोडवेज कर्मचारी संघ के क्षेत्रीय अध्यक्ष तारिक हुसैन ने शनिवार को बताया कि यह बस शुक्रवार की रात कानपुर से आयी थी. रात में इस बस में तकनीकी फाल्ट आ गया था, जिससे परिचालक बस छोड़ कर घर चला गया था.
इसके बाद चालक बस में मामूली सुधार कराते हुए बांदा जाने के लिये सवारियां लेकर हमीरपुर से सुमेरपुर की ओर चल पड़ा. सुमेरपुर में सवारियां उतारने के बाद चालक बस लेकर बांदा के लिये निकला तो टेढ़ा गांव के पास गहरी खायी में बस गिरकर पलट गयी, जिससे चालक घायल हो गया. घटना की जानकारी शनिवार को हुयी. दुघर्टना में परिवहन निगम को लाखों की क्षति पहुंची है. हालांकि बस में सवारियां नहीं थी वरना बहुत बड़ा हादसा हो सकता था.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*