Monday , 17 December 2018
Breaking News

दीया कुमारी ने विवाह के 21 साल बाद मांगा तलाक, फैमिली कोर्ट में लगाई अर्जी

जयपुर. जयपुर के पूर्व राजघराने से चौंकाने वाली खबर आई है. इस पूर्व राजपरिवार की सदस्या और सवाई माधोपुर की निवृत्तमान विधायक दीया कुमारी ने अपने विवाह के 21 साल बाद तलाक मांगा है. उन्होंने गांधीनगर स्थित महानगर की फैमिली कोर्ट-संख्या एक में प्रार्थना पत्र दायर किया है. इसमें उन्होंने अपने पति नरेन्द्र सिंह से तलाक लेने की इच्छा जताई है. सूत्रों के अनुसार दीया कुमारी की आेर से पिछले दिनों दायर हुए इस प्रार्थना पत्र पर आगामी दिनों में फैमिली कोर्ट में सुनवाई होने की संभावना है. बता दें कि दीया कुमारी अपनी पारिवारिक विरासत सिटी पैलेस व जयगढ़ फोर्ट सहित अन्य इमारतों व हेरिटेज के संरक्षण कार्य में भी लगी हुई हैं.

नरेंद्र सिंह और दीया के एक बेटी और दो बेटे हैं

दीया कुमारी जयपुर के पूर्व राजपरिवार महाराज सवाई भवानी सिंह व पद्मनी देवी की बेटी हैं. उन्होंने अपनी शिक्षा जयपुर, दिल्ली व लंदन से की. दीया कुमारी व सिवाड़ के कोठड़ा ठिकाने के नरेन्द्र सिंह राजावत की शादी अगस्त 1997 में हुई थी और दोनों के दो बेटे और एक बेटी है.

2013 में सियासत में कदम, भाजपा से जोड़ा नाता

दीया कुमारी ने 2013 में सियासत में भी कदम रखा. 2013 में वे भाजपा से जुड़ी और पार्टी ने उन्हें टिकट भी दिया. दीया ने सवाई माधोपुर से विधानसभा चुनाव लड़ा और विधायक बनीं. इस विधानसभा चुनाव में दीया का सवाई माधोपुर से टिकट काटा गया है. इसके बाद पारिवारिक कारणों का हवाला देकर दीया कुमारी ने राज्य के विधानसभा चुनाव में लड़ने से भी इनकार कर दिया था. हालांकि जयपुर में उन्होंने भाजपा के कुछ प्रत्याशियों के समर्थन में रैलियां और सभाएं भी की.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*