Thursday , 25 April 2019
Breaking News

KAPIL के शो पर पहुंचे 83 के विश्व विजेता

kapil sharma

क्रिकेट भले ही इंग्लैंड का नेशनल गेम हो लेकिन वर्ल्ड में सबसे ज्यादा क्रिकेट लवर भारत में ही है. क्रिकेट मैच देखने  के लिए लोग अक्सर अपनी शादी तक पॉसपोन कर देते हैं. तो सोचिए जब बात वर्ल्ड कप जीतने की हो, तो वो जीत देश के लिए कितनी मायने रखती है. अब तक भारत दो वर्ल्डकप जीत चुका है.

पहला वर्ल्ड कप भारत ने 1983 में वेल्टइंडीज के खिलाफ जीता था. वो जीत आज भी क्रिकेट लवर्स के लिए बहुत अहम हैं, लेकिन आज की जेनरेशन उस पल को नहीं जी पाई है. पर निराशा होने की जरुरत नहीं है क्योंकि द कपिल शर्मा शो में एक बार फिर 1983 की यादें ताजा होने वाली है और वर्ल्डकप की वही टीम जिसने इंडिया को क्रिकेट में विश्व विजेता बनाया वो एक बार फिर साथ होगी.

क्रिकेट लवर्स के लिए ये एपिसोड तो खास होगा ही, साथ ही कपिल के लिए भी ये खास मौका होगा. क्योंकि पहली बार किसी टीवी शो पर पहला वर्ल्ड कप जीताने वाली टीम एक साथ होगी.

शो पर कपिल देव के साथ मोहिंदर अमरनाथ, संदीप पाटिल, दिलीप वेंगसरकर, कृष्णमाचारी श्रीकांत, रोजर बिन्नी, कीर्ति आजाद, मदन लाल, सैयद किरमानी, बलविंदर संधू, यशपाल शर्मा और सुनील वालसो होंगे, जबकि सुनील गावस्कर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शो से जुड़ेंगें.

शो के दौरान 1983 के वर्ल्ड के कई सीक्रेट भी खुलेंगें. किस तरह टीम ने वर्ल्ड कप जीता, ड्रेसिंग रुम में फाइनल मैच से पहले कैसा माहौल था

शो के कुछ वीडियो क्लिप जो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहें है उन कपिल पूरी टीम के साथ मस्ती करते नजर आ रहें है..शो के दौरान ये भी राज खुला कि आज इतनी अच्छी कमेंट्ररी करने वाले कपिल देव का उस समय अंग्रेजी में हाथ तंग था. लेकिन फिर भी जब पूरी टीम एक साथ जुटती थी तो कपिल देव अंग्रेजी में ही बात करते थे, हमेशा टीम के सदस्य यही पूछते थे कि कैप्टन कहना क्या चाहते थे? कपिल देव ने क्या कहा, यह अब तक कोई नहीं समझ पाया है. जिस पर कपिल देव ने मजाक में कहा, ‘भगवान का शुक्र है कि किसी को भी मेरी कही बातें समझ नहीं आई, वरना हम विश्व कप नहीं जीत पाते!’

वहीं शो में रोजर बि्न्नी से हिंदी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वो कभी अच्छी हिंदी नहीं सीख पाए क्योंकि वो श्रीकांत के साथ रुम शेयर करते थे और आप सब तो जानते ही है श्रीकांत कितनी अच्छी हिंदी बोलते हैं.

1983 के वर्ल्ड कप की ये टीम यहां फिल्म 83 को प्रोमोट करने आई थी. इस फिल्म को कबीर खान डायरेक्ट कर रहें है..फिल्म में कपिल देव के रोल में रणवीर सिंह नजर आने वाले हैं..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline
Inline