Thursday , 25 April 2019
Breaking News

भारत में पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च करेगी हुवावे, जानिए फोन की खूबियां

नई दिल्ली. हुवावे का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Mate X भारत में जल्द दस्तक देंगा. हुवावे कंज्युमर ग्रुप के भारतीय डिविजन ने मेट एक्स के भारत में लॉन्च होने की खबर को कन्फर्म किया है.

कंपनी इस साल के आखिर तक फोल्डेबल फोन Mate X को भारत में लॉन्च कर सकती है. हालांकि कम्पनी ने अभी इस फोन की लॉन्च डेट को कन्फर्म नहीं किया है. हुवावे ने पिछले महीने ही मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस अपने पहले फोल्डेबल फोन Mate X को लॉन्च किया है.

इस फोन की कीमत 2,299 यूरो है. इसकी कीमत भारतीय रुपये अनुसार 1 लाख 80 हजार रुपये है. हालांकि इस फोन की भारत में क्या कीमत रखी जाएंगी. इस बारे में भी अभी कुछ नहीं बताया गया है.

Huawei Mate X के फीचर्स

Huawei Mate X में 8 इंच की फ्लैग्जिबल OLED डिस्प्ले दी गई है. इस फोन की स्क्रीन फोल्ड करने के बाद यह 6.6 इंच की हो जाती है. अनफोल्ड कंडीशन में इस स्मार्टफोन में 8 इंच का डिस्प्ले मिलेगा. जिसका रेजॉलूशन 2480×2200 पिक्सल है.

फोल्ड करने पर इसका रियर डिस्प्ले 6.4 इंच का हो जाता है. फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में 40 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड ऐंगल का कैमरा दिया गया है. फोन में 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस भी मौजूद है.

कम्पनी ने इस फोन में किरीन 980 चिपसेट का इस्तेमाल किया है. हुवावे मेट 4,500 mAh की बैटरी दी गई है. कंपनी का दावा है कि इस फोन की बैटरी आधे घंटे में 85 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है.

Huawei Mate X में 5G कनेक्टिविटी के लिए Balong 5000 5G Modem को यूज किया गया है. 5G नेटवर्क पर Mate X 3 सेकंड में 1जीबी का कॉन्टेंट डाउनलोड कर सकता है. इस स्मार्टफोन में 8GB रैम के साथ 512GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline
Inline