Thursday , 25 April 2019
Breaking News

APPLE आज लॉन्च करेगा वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस

  • APPLE की वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस होगी लॉन्च
  • APPLE स्मार्ट स्पीकर्स से भी उठा सकता है पर्दा
  • Amazon Prime, Netflix को कड़ी टक्कर देंगा APPLE

नई दिल्ली. एप्पल आज अपनी ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को लॉन्च करने जा रहा है. इस सर्विस को आज रात के 10:30 बजे लॉन्च किया जाएगा. ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग की बढ़ती मांग को देखते हुए एप्पल ने वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को लॉन्च करने का फैसला किया है.

इस सर्विस को कैलिफोर्निया में आयोजित होने वाले इंवेट में लॉन्च किया जाएगा. एप्पल इस सर्विस को पहले से ही बाजार में मौजूद Amazon Prime, Netflix की तर्ज पर लॉन्च करेगा. जो कि पहले से ही यूजर्स के बीच अपनी पकड़ बनाएं हुए हैं.

इवेंट में एप्पल अपनी सब्सक्रिप्शन बेस्ड टीवी और वीडियो सर्विस को लॉन्च करेगा. जो अमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्स जैसी को टक्कर देंगा. कंपनी ने वीडियो सर्विस के लिए हॉलीवुड पर 2 बिलियन का इनवेस्टमेंट किया है.

इससे पहले सीएनबीसी एक रिपोर्ट के बताया गया था कि एप्पल कस्टमर को अपने डिजिटल स्ट्रीमिंग प्रॉडक्ट्स पर यह सर्विस मुहैया कराएगा. इसके अलावा यूजर्स iOS TV एप्लिकेशन के जरिए भी कंटेंट देख सकेंगे.

कम्पनी मीडिया को इस इंवेट के लिए पहले ही इन्वाइट भेज चुकीं हैं. हालांकि मीडिया को भेजे गए इन्वाइट में एप्पल ने यह नहीं बताया है कि किस सेवा को लॉन्च किया जाएगा. मीडिया इन्वाइट में कंपनी ने एक लाइन में बस यही लिखा है, It’s Show Time’.

कैलिफोर्निया में हो रहे इस इवेंट को आप एप्पल की ऑफिशियल बेवसाइट पर जाकर लाइव देख सकते हैं. कम्पनी ने कुछ समय पहले इस वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा के शुरू करने के बारे में संकेत दिया था.

एप्पल ने हाल ही में iPad Mini, iPad Air, Apple Wireless Airpods लॉन्च किए हैं. इसके अलावा एप्पल HBO और AT&T World जैसी कंपनियों से भी इस सर्विस के लिए बात कर रहा है. इसके साथ ही कम्पनी अपने स्मार्ट स्पीकर्स को भी लॉन्च कर सकती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline
Inline