Thursday , 25 April 2019
Breaking News

APPLE EVENT: APPLE TV समेत कम्पनी ने लॉन्च की कई नई सर्विस, जानिए इनकी खूबियां

कैलिफोर्निया. एप्पल ने कैलिफोर्निया के स्टीव जोबस थियेटर में एक इवेंट के दौरान कई नई सर्विसेज को लांच किया है जिसमें एप्पल टीवी प्लस, एप्पल न्यूज प्लस और क्रेडिट कार्ड शामिल है.

कंपनी के इस वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस की टक्कर अमेज़न प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स से होगी. एप्पल ने इवेंट में कई खास सर्विस लॉन्च की है. आइए एक नजर डालते हैं एप्पल के इस इवेंट पर-

Apple TV+

कम्पनी के सीईओ टिम कुक ने Apple TV Plus पेश किया है. इस सर्विस के जरिए यूजर्स ऐपल के ऑरिजनल कॉन्टेंट और सीरिज देखने सकेंगे. टीवी प्लस सर्विस के लिए हॉलीवुड के फेमस फिल्म मेकर स्टीवन स्पीलबर्ग के साथ करार किया है.

Apple TV

कम्पनी ने नया ऐपल टीवी ऐप लॉन्च किया गया है. इसमें ऑन डिमांड टीवी चैनल्स का भी ऑप्शन मिलेगा. इसके साथ ही एचबीओ और कई स्ट्रीमिंग ऐप का सपोर्ट दिया गया है. वहीं ऐमजॉन प्राइम वीडियो का भी का भी सपोर्ट दिया गया है.

Apple News Plus

एप्पल ने इवेंट में अपने नई सब्सक्रिप्शन सर्विस Apple News+ को लॉन्च किया है. एप्पल ने बताया कि उनके ऐप Apple News में 300 से ज्यादा पॉप्युलर मैगजीन, इंपोर्टेंट न्यूज पेपर और डिजिटल पब्लिशर्स मौजूद हैं.

Apple Arcade

एप्पल ने नई सर्विस एप्पल आर्केड को भी लांच किया है. यह एक गेम्स सब्सक्रिप्शन सर्विस है जिसकी मदद से मोबाइल, डेस्कटॉप और टीवी पर गेम्स खेले जा सकते है. इसमें 100 नई और एक्सक्लूसिव गेम्स होंगी.

Apple card

कम्पनी के सीईओ टिम कुक ने एक नई सर्विस का ऐलान किया. इस नई सर्विस को Apple Card के नाम से जाना जाएगा. इसे दुनिया भर में यूज किया जा सकेगा. इसके लिए कहीं बैंक जाने की जरूरत नहीं होगी.

इसमें यूजर्स अपने खर्चे का हिसाब ग्राफ के जरिए भी देख सकेंगे. इस ऐप को यूज करने पर आपको रिवॉर्ड तौर पर कैशबैक भी दिया जाएगा. एप्पल कार्ड को कहीं भी शॉपिंग स्टोर या स्टोर पर यूज कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline
Inline