Thursday , 25 April 2019
Breaking News

नंबर प्‍लेट पर लिखवाया चौकीदार, कटा चालान

पंधाना विधायक राम दांगोरे पर खंंडवा में ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई

भोपाल . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मैं भी चौकीदार अभियान के तहत सभी भाजपा नेता और उनके समर्थक अपने नाम के साथ चौकीदार लिख रहे हैं. लेकिन मध्य प्रदेश के एक भाजपा विधायक को अपनी गाड़ी की नंबर प्लेट पर चौकीदार लिखवाना भारी पड़ गया और पुलिस ने उनका चालान काट दिया.

khandwa-mla-fine

मध्य प्रदेश के खंडवा से लोकसभा प्रत्याशी नन्दकुमार सिंह चौहान के स्वागत के लिए पंधाना विधायक राम दांगोरे खण्डवा आए हुए थे. वहीं, प्रदेश में होली के त्योहार के चलते जगह-जगह गाड़ियों की चेकिंग का अभियान चल रहा था.

इसी दौरान एक चेक प्वॉइंट से विधायक राम दांगोरे की गाड़ी गुजर रही थी. तभी पुलिस की नजर उनकी गाड़ी की नंबर प्लेट पर पड़ी. विधायक ने अपनी गाड़ी के नंबर प्लेट पर चौकीदार लिखवा रखा था. इस पर पुलिस ने भाजपा विधायक का चालान काट दिया. अब विधायक राम दांगोरे का चालान कोर्ट में पेश किया जाएगा.

हालांकि, अब भाजपा विधायक ने चालान काटने के पीछे कांग्रेस का हाथ बताया है. विधायक ने बताया कि उन्होंने अपनी गाड़ी से विधायक की नेम प्लेट हटाकर चौकीदार पंधाना लिखी हुई प्लेट लगाई थी.

उन्हें जब ट्रैफिक पुलिस ने रोका तो उन्होंने उनसे पूछा की आचार संहिता में यह कहां लिखा है कि आप गाड़ी पर चौकीदार नहीं लिखवा सकते हैं? साथ ही उन्होंने कहा मैं कानून का सम्मान करता हूं, मैं इसे हटवा लूंगा.

राम दांगोरे ने बताया कि मोदी जी के लिए जो देशव्यापी मैं चौकीदार कैंपेन चल रहा है उसकी सफलता से कांग्रेस बौखला गई है और मंत्रियों के इशारे पर मेरे खिलाफ यह कार्रवाई की गई.

वहीं, चालान काटने वाले ट्रैफिक डीएसपी संतोष कौल का मानना है कि मोटर व्हीकल एक्ट के तहत नंबर प्लेट पर नंबरों के अलावा कुछ भी नहीं लिखा जा सकता है. उसी एक्ट के आधार पर ही विधायक राम दांगोरे को नियम बताए गए और उन्होंने भी बात मानी और चालान कटवाने के लिए राजी हो गए.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline
Inline