Friday , 24 May 2019
Breaking News

उदयपुर में मोदी की सभा कल : सेना, पुलिस व प्रशासन ने मोदी की सभा की की तैयारी, हेलीकॉप्टर से किया पूर्वाभ्यास

उदयपुर. प्रधानमंत्री की सोमवार को गांधी ग्राऊंड में जन सभा को देखते हुए सेना व पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. वहीं सेना ने हेलीकॉप्टर के माध्यम से व्यवस्था को देखा.

शहर में 22 अप्रेल को गांधी ग्राऊंड में भाजपा प्रत्याशी अर्जुनलाल मीणा के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को सम्बोधित करेंगे. उसको देखते हुए शनिवार को सेना के हेलीकॉप्टर ने गांधी ग्राऊंड के आसपास ट्रायल राऊंड लिया ताकि सोमवार को नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर को सुरक्षित लैंड कराया जा सके. करीब आधे घंटे तक शहर के ऊँचे-ऊँचे भवनों के ऊपर से राऊंड कर निरीक्षण किया. प्रशासन ने बताया कि प्रधानमंडी रेलवे स्टेशन पर बनाई गई अस्थाई हेलीपेड पर उतरेंगे और वहां से कड़े सुरक्षा काफिले के बीच उन्हें गांधी ग्राऊंड लाया जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी 22 अप्रेल को 3.40 बजे भारतीय वायुसेना के विमान से उदयपुर डबोक हवाई अड्डे पहुंचेंगे, जहां से हेलीकॉप्टर के जरिये 4.05 बजे उदयपुर के रेलवे ट्रेनिंग सेंटर में बनाए गए अस्थाई हेलीपेड उतरेंगे और सवार चार बजे सभास्थल पर पहुंच सभा को सम्बोधित करेंगे. शाम 5 बजे पुन: हेलीपेड के लिए गांधी ग्राऊंड से रवाना होंगे और वहां से हेलीकॉप्टर से डबोक हवाई अड्डे जाएंगे जहां भारतीय वायुसेना के विमान से जोधपुर के लिए रवाना होंगे.

उधर, जिला कलेक्टर आनंदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित उदयपुर यात्रा के दौरान कानून व्यवस्था की दृष्टि से कार्यपालक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की है. डबोक एयरपोर्ट उदयपुर पर निर्धारित कार्यक्रम प्रस्थान होने तक मावली उपखंड मजिस्ट्रेट मोहन सिंह चारण प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर से रेलवे ट्रेनिंग सेंटर हेलीपेड परिसर में एवं पुन: प्रस्थान तक गिर्वा एसडीएम लोक बंधु तथा प्रधानमंत्री के सभा स्थल तक आगमन एवं पुन: प्रस्थान एवं सम्पूर्ण आयोजन के दौरान जिला परिषद के सीइओ कमर सिंह चौधरी एवं अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट संजय कुमार को कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है. उधर जिला पुलिस अधीक्षक कैलाशचंद्र विश्रोई ने भी प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस अधिकारियों से व्यापक विचार-विमर्श किया और वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटियां निश्चित की. साथ ही बाहर से आने वाली बसों को देखते हुए उनके स्थान निर्धारित किए गए और उन्हें वहां से पैदल सभास्थल पर लाया जाएगा. सभा वाले दिन यातायात के विशेष प्रबंध किए गए है. सभा के दौरान तक गांधी ग्राऊंड के आसपास के क्षेत्रों में चारपहिया वाहनों का प्रवेश पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा.

70 हजार से अधिक की बैठक की व्यवस्था :

प्रतिपक्ष के नेता एवं नगर विधायक गुलाबचंद कटारिया ने पत्रकारों को बताया कि सभा स्थल पर 70 हजार से अधिक की बैठक की व्यवस्था की गई है. केवल 12 विधानसभा के सभा से ही लोग मोदी को सुनने के लिए स्वेच्छा से आ रहे है. उनके पेयजल की सम्पूर्ण व्यवस्था सभास्थल के इर्द-गिर्द की गई है ताकि किसी को कोई परेशानी न हो. प्रधानमंत्री की यात्रा की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है. आज प्रदेश के सह प्रभारी एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने भी सभास्थल पर कार्यक्रम का जायजा लिया और भाजपा द्वारा की गई व्यवस्था पर संतोष जताया और उन्होंने दावा किया कि राजस्थान की 25 सीटों पर भाजपा विजयी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline
Inline