Saturday , 25 May 2019
Breaking News

सपूतों के शौर्य पर कांग्रेस को भरोसा नहीं : मोदी

उदयपुर, 22 अप्रैल (उदयपुर किरण). प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मेवाड़ की धरा से कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि उसे सपूतों के शौर्य पर भरोसा नहीं है, सिर्फ सबूत चाहिए.
उदयपुर लोकसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार अर्जुन मीणा और राजसमंद की उम्मीदवार दीया कुमारी के समर्थन में उदयपुर के गांधी ग्राउंड में सोमवार को चुनावी जनसभा में उपस्थित लोगों से सवाल किया कि आप अपने सपूत पर भरोसा करोगे या सबूत मांगने वालों पर. उनके इस सवाल पर पूरा सभास्थल नारों से गूंज उठा.
मोदी ने अपने सम्बोधन की शुरुआत इस सदी में पहली बार लोकसभा चुनाव में वोट देने वाले युवाओं को शुभकामनाएं देने से की. उन्होंने कहा कि इस शताब्दी में जन्मे और वे देश की सरकार के लिए पहली बार वोट देंगे. अगले पांच साल उनके सपनों के लिए नींव को मजबूत करने वाले हैं. यह सदी उनका और देश का भाग्य निर्धारित करेगी. यह चुनाव उनके सपनों को साकार करने के लिए सही निर्णय करने वाला चुनाव है.
मोदी ने मेवाड़ के इतिहास को याद करते हुए महाराणा प्रताप, राणा पूंजा जैसे योद्धाओं को नमन किया और कहा कि वे पिछली बार उदयपुर आए थे तब प्रताप गौरव केन्द्र गए थे. वहां यह समझाया गया है कि कैसे महाराणा प्रताप के सेनापति सर्जिकल स्ट्राइक करते थे. उनकी वीरता का बखान करते हुए मोदी ने कहा कि हमारी संस्कृति किसी को छेड़ने की नहीं है, लेकिन हमें कोई छेड़े तो हम उसे छोड़ते भी नहीं हैं. मेवाड़ घास की रोटी खा सकता है, लेकिन आत्मसम्मान से समझौता नहीं कर सकता.
कांग्रेस और महागठबंधन को मोदी ने महामिलावटी करार देते हुए राष्ट्रवाद-राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद के मुद्दे पर पूरे विपक्ष को घेरा. मोदी ने कहा कि आतंकवाद पर मोदी प्रहार कर रहा है, घर में घुस कर मार रहा है, लोकसभा चुनाव कोई म्यूनिसिपल्टी का चुनाव नहीं है जो राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा नहीं होना चाहिए. उन्होंने कटाक्ष किया कि इतने साल के शासन के बाद भी राष्ट्रीय मुद्दों की समझ नहीं होना उनकी सोच को जाहिर करता है.
मोदी ने पांच साल में एनडीए सरकार की योजनाओं से हुए लाभ गिनाते हुए कहा कि मुद्रा योजना से करोड़ों लोगों को लाभ मिला तो पहली बार किसी सरकार ने थड़ी, दुकानदार, किसान को 60 साल की उम्र के बाद पेंशन के बारे में सोचा और योजना लागू की. पिछले पांच साल में देश ईमानदारी की नई रीति पर चलने लग गया है. बैंकों के राशि हड़पने वालों को इस सरकार ने सजा दी है.
मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि अब कांग्रेस आदिवासी भाइयों में अफवाहें फैला कर उन्हें भ्रमित करने का कार्य कर रही है. मोदी आदिवासी भाइयों पर कोई संकट नहीं आने देगा. मोदी ने मजबूत-सुरक्षित और समृद्ध भारत के लिए कमल के फूल को वोट देने की अपील की और कहा कि कमल के फूल को मिलने वाला हर वोट मोदी तक पहुंचेगा.
प्रधानमंत्री के संबोधन से पूर्व उदयपुर शहर विधायक व राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, राजसमंद विधायक किरण माहेश्वरी, कोटड़ा विधायक बाबूलाल, गोगुन्दा प्रत्याशी प्रताप भील सहित दोनों प्रत्याशियों व पदाधिकारियों ने संबोधित किया. उदयपुर नगर निगम के मेयर चंद्रसिंह कोठारी ने आभार व्यक्त किया. मोदी को जनजाति समुदाय के शौर्य का प्रतीक तीर-कमान भी भेंट किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline
Inline