Friday , 24 May 2019
Breaking News

सिंघानिया लॉ कॉलेज के नवनिर्मित मूट कोर्ट का शुभारंभ शुक्रवार को

इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिट गोविंद माथुर होंगे मुख्य अतिथि एवं उत्तराखंड विधि आयोग के चेयरमेन राजेश टंडन होंगे अति विशिष्ट अतिथि

उदयपुर. मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय से सम्बध सिंघानिया लॉ कॉलेज के नवनिर्मित मूट कोर्ट का शुभारंभ एवं व्याख्यान माला का आयोजन शुक्रवार 26 अपे्रल को किया जाएगा. समारोह के मुख्य अतिथि इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिट गोविंद माथुर होंगे. अति विशिष्ट अतिथि के रूप में उत्तराखंड विधि आयोग के चेयरमेन राजेश टंडन एवं राजस्थान हाईकोर्ट जोधपुर के न्यायाधिपति रामचंद्र झाला उपस्थित रहेंगे.

सिंघानिया लॉ कॉलेज के प्रबंध निदेशक डॉ. अशोक आचार्य एवं प्राचार्य डॉ. धर्मेश जैन ने बताया कि समारोह के बाद व्याख्यान माला का आयोजन किया जाएगा. इसमें न्यायाधीश गोविंद माथुर न्यायालय में लम्बित प्रकरणों को कम करने में मेडिएशन तथा वकीलों की भूमिका, वकालत पेशे में विधि महाविद्यालयों एवं न्यायालयों का परस्पर समन्वय तथा विधि अध्ययन के बाद विधि छात्रों को करियर के रूप में क्या-क्या अवसर प्राप्त हैं विषय पर व्याख्यान देंगे.

इस अवसर पर महाविद्यालय की गतिविधियां एवं विधि विद्यार्थियों का व्यावहारिक प्रशिक्षण जो न्यायालय द्वारा कराया जाएगा उसकी एवं एडीआर की न्यायाधीश रिद्धिमा शर्मा द्वारा सिंघानिया लॉ कॉलेज के प्रथम वर्ष के छात्रों की अपेंटिसशिप टीम की घोषणा की जायेगी. उक्त विद्यार्थी ग्रीष्मकालीन अवकाश में व्यावहारिक प्रशिक्षण न्यायालय परिसर में प्राप्त करेंगे.

कार्यक्रम को उत्तराखंड विधि आयोग के चेयरमेन राजेश टंडन, बार कॉउन्सिल ऑफ इंडिया के सदस्य सुरेश श्रीमाली तथा बार कॉउन्सिल ऑफ राजस्थान के सदस्य राव रतनसिंह भी संबोधित करेंगे. कार्यक्रम में लगभग 200 जाने-माने वकील, विधिवेत्ता एवं विधि विद्यार्थी भाग लेंगे. कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उदयपुर जिला व सत्र न्यायालय के सभी न्यायाधीशों को आमंत्रित किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline
Inline