Saturday , 25 May 2019
Breaking News

ग्राम सेवक के साथ मारपीट करने वाले को 14 साल बाद सजा

उदयपुर. ग्राम पंचायत लकड़वास के कार्यालय में घुसकर तत्कालीन ग्राम सेवक एवं पदेन सचिव के साथ गाली-गलौज एवं मारपीट कर राजकार्य में बाधा पहुंचाने वाले आरोपी को 14 साल बाद अदालत ने एक वर्ष के कारावास की सजा सुनाई.

प्रकरण के अनुसार ग्राम पंचायत लकड़वास के तत्कालीन ग्राम सेवक एवं पदेन सचिव गिरीश नागदा ने प्रतापनगर थाने में 17 अप्रेल 2005 को रिपोर्ट दर्ज कराई कि 16 अप्रेल को ग्राम पंचायत लकड़वास में बैठ कर पंचायत का काम कर रहा था, तभी लकड़वास प्रतापनगर निवासी छगनलाल व्यास पुत्र भैरूलाल ब्राह्मण कार्यालय में आया और गाली-गलौज कर मेरा हाथ पकड़ कर कार्य बंदा कराते हुए जान से मारने की धमकी दी.  कहने लगा कि मेरी दिवार कैसे गिराई? उच्चाधिकारियों को भी गाली-गलौज करने लगा और मेरे साथ हाथापाई करते हुए मेरे दो-तीन चांटे जड़ दिए.

कार्यालय में मौजूद पटवारी ने छुड़ाया. प्रतापनगर थाना पुलिस ने आरोपी छगनलाल व्यास के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया और उसके खिलाफ जांच पूर्ण कर अदालत में आरोप पत्र पेश किया. मामले की सुनवाई के दौरान अभियोजन अधिकारी रूबिना ने सात गवाह व 11 दस्तावेज पेश कर आरोपी पर आरोप सिद्ध करने में सफल रही. दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट क्रम-3 की पीठासीन अधिकारी कृष्णा राकेश कांवत ने आरोपी छगनलाल व्यास को दोषी करार देते हुए भादसं की धारा 332 में एक वर्ष का कारावास और 500 रूपए जुर्माने की सजा सुनाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline
Inline