Saturday , 25 May 2019
Breaking News

कलयुगी दुल्हन की चिट्ठी ने खोला षड्यंत्र का राज, मर्जी से पति को छोड़ प्रेमी संग भागी !

उदयपुर में दुल्हन का अपहरण या वरण, परिजन समाजजनों के साथ सुबह से थाने में, दुल्‍हन छोड़ गई चिट्टी

उदयपुर. चलो रे डोली उठाओ कहार पिया मिलन की रुत आई… राजा महाराजाओं के काल में दुल्हनों की डोलियों को उठने और कहारों के पीटने के कई दृश्य आपने फिल्मों में देखे होंगे, लेकिन 21वीं सदी में डोली की जगह कार आ गई और कहार की जगह चालक और दूल्हे के मित्र आ गए. सीन उसी तरह का है लेकिन इसमे दुल्हन पीड़िता नहीं साजिशकर्ता है जो (डकैतों) कलयुगी आरोपियों के साथ हो लेती है. ऐसा ही हुआ मंगलवार सुबह सवीना रेल्वे फाटक के बाहर जहां पीहर से विदा होकर आई दुल्हन ने पति को छोड़ प्रेमी का दामन थाम लिया और अपने प्रेमि के साथ भाग ली.

उल्‍लेखनीय है कि उदयपुर शहर में मंगलवार अलसुबह एक दुल्हन का फिल्मी स्टाइल में अपहरण हो गया था. आरोपित 7-8 युवक बताए जाते हैं और सभी हथियारबंद थे. उन्होंने दूल्हे के साथ मारपीट की जिससे वह बुरी तरह चोटिल हो गया. दुल्हन के साथ उसकी सहेली थी जिसे भी आरोपित साथ ले गए. इस घटना ने सुबह-सुबह शहर को चौंका दिया. घटना के तुरंत बाद पुलिस जांच में जुट गई. दुल्हन के परिजन और समाजजन सुबह से थाने पहुंच गए और अभी तक थाने में जमे हुए हैं. वे दुल्हन को ढूंढऩे और आरोपितों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. रात को परिजनों को समझाने के लिए खुद पुलिस अधीक्षक भी थाने पहुंचे. इस बीच, पुलिस ने आरोपितों के परिजनों को भी पूछताछ के लिए थाने में बिठा रखा है.

मामला उदयपुर के हिरण मगरी थानाक्षेत्र में आने वाले सविना सब्जी मण्डी क्षेत्र का है. सुथार समाज के इस जोड़े का सोमवार रात को ही विवाह हुआ था. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दुल्हन की विदाई के बाद मंगलवार अलसुबह 6 बजे दूल्हा-दुल्हन कार में सविना सब्जी मण्डी मार्ग पर एक मंदिर के पास रुके जहां दूल्हा और उसका दोस्त श्रीफल अर्पित करने उतरे. अचानक एक दुपहिया और कार में सवार होकर आए युवकों ने दूल्हे की कार को घेरा और तोडफ़ोड़ की. दुल्हन के अपहरण के प्रयास के दौरान दूल्हे ने विरोध किया तो उसके साथ जमकर मारपीट की. इसके बाद वे दुल्हन और उसके साथ एक अन्य युवती जो उसकी चचेरी बहन बताई जा रही है, दोनों को जबरन साथ ले गए.

घटना से सुथार समाज में आक्रोश फैल गया है. आरोपित लडक़ा जीनगर समाज का बताया जा रहा है और दुल्हन के परिवार का परिचित बताया जा रहा है. दुल्हन के परिजनों ने सुबह नामजद रिपोर्ट पुलिस को दी जिस पर पुलिस अपहरणकर्ताओं की लोकेशन पता करने में जुटी है. सुबह पुलिस दूल्हे की क्षतिग्रस्त कार को थाने ले आई. दूल्हे का एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है. शाम तक दुल्हन का कोई सुराग नहीं लग पाने से दुल्हन के परिजनों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है और वे थाने में ही डटे हुए हैं. परिजन पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं. उन्हें पुलिस अधीक्षक समझाने का प्रयास कर रहे हैं. इस बीच, सुबह जब पुलिस नामजद आरोपित के घर पहुंची और परिजनों से पूछताछ करने के लिए उन्हें थाने लाने का प्रयास किया तो वहां भी भीड़ एकत्र हो गई और लोगों ने विरोध किया. हालांकि, पुलिस बाद में आरोपित के परिजनों को थाने लाई और अभी तक उन्हें थाने में ही रखा हुआ है. मामले के बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline
Inline