Tuesday , 18 June 2019
Breaking News

सामूहिक इफ्तारी के साथ मांगी अमन और खुशहाली

उदयपुर, 23 मई (उदयपुर किरण). रमजान शरीफ के 17वें रोजे ‘जंग-ए-बदर’ पर मुस्लिम महासंघ की ओर से गुरुवार को सामूहिक रोजा इफ्तारी का आयोजन रखा गया. यह आयोजन शाम को चेतक सर्कल स्थित पलटन की मस्जिद में हुआ.

इस मौके पर पलटन मस्जिद के मौलाना मुर्तजा रिजवी ने कहा कि इस पवित्र माह में कोई बन्दा खुदा की राह में एक रुपया खर्च करता है तो खुदा उस बंदे को 70 रुपये का सवाब देता है. इसलिए ज्यादा से ज्यादा इबादत करके खुदा की राह में अपनी दौलत को गरीब मिस्कीन में खर्च करना चाहिए. उन्होंने कहा कि जो मोमिन इस माह में अपनी दौलत की जकात अदा नहीं करता है, उसका हिसाब उस बंदे को जरूर देना होगा. इसलिए इस पवित्र माह में रोजे व नमाज अदा करने के साथ गरीब मिस्कीन यतीम लोगों की हर हाल में मदद करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि रोजा एक ऐसी चीज है जो बंदे और रब के बीच में है.

महासंघ के संस्थापक हाजी मोहम्मद बख्श ने सभी को रमजान की मुबारकबाद देते हुए देश की तरक्की और खुशहाली की दुआ मांगी. महासंघ के प्रवक्ता मोहम्मद छोटू कुरैशी ने बताया कि महासंघ की ओर से इस मौके पर अन्य समाजों के वरिष्ठजनों को भी आमंत्रित किया गया. मुस्लिम मोहल्लों के सदर और सेक्रेटरी, पूर्व व वर्तमान पार्षद भी शरीक हुए. पलटन मस्जिद सचिव मोहम्मद रियाज, मदरसा बोर्ड के पूर्व शहर अध्यक्ष सलीम शेख, अंजुमन के वकार अहमद सहित कई गणमान्यों ने इस मौके पर रमजान की मुबारकबाद दी.

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News