Wednesday , 19 June 2019
Breaking News

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने लिया यू टर्न, कुशीनगर एयरपोर्ट से जुलाई में उड़ान सम्भव नहीं

कुशीनगर, 14 जून (उदयपुर किरण). उड़ान पूर्व सेफ्टी जांच के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इण्डिया की टीम शुक्रवार को कुशीनगर एयरपोर्ट पहुंची. टीम ने एयरपोर्ट पर जहाजों के सुरक्षित लैंडिंग व टेकऑफ से जुड़े कई बिंदुओं पर जांच पड़ताल की. टीम अपनी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंपेंगी.
प्रथमदृष्टया टीम ने एयरपोर्ट को सुरक्षा लिहाज से उड़ान के लिये फिट नहीं माना है. गोरखपुर सिविल एयरपोर्ट के निदेशक ए.के. द्विवेदी के नेतृत्व में पहुंची चार सदस्यीय टीम ने चहारदीवारी का कई जगह से टूटना व रनवे से होकर नकहनी व शाहपुर गांव के मार्ग का होना व उस पर आवागमन को विमानों की सुरक्षित लैंडिंग व टेकऑफ के लिये खतरा माना है. टीम का मानना है कि जब तक इन दोनों समस्याओं का समाधान नहीं होता उड़ान असम्भव है.
हालांकि उड़ान के एटीसी को लेकर एक सवाल के जवाब में निदेशक ने कहा कि यह कोई समस्या नहीं है. मोबाइल एटीसी से भी उड़ान संचालित हो रही है. लोकसभा चुनाव के पूर्व अथॉरिटी ने उड़ान 3 स्कीम का ब्रोशर जारी कर कर कुशीनगर टू बोधगया व लखनऊ से उड़ान होने की बात कही थी. ब्रोशर के अनुसार इसके लिए टर्बो एविएशन कम्पनी को रूट एलान करना भी जाहिर किया गया. अब अथॉरिटी के नये रुख से जुलाई में उड़ान स्वप्न साबित हो रहा.
गोरखपुर सिविल एयरपोर्ट के निदेशक व नोडल अधिकारी कुशीनगर एयरपोर्ट का कहना है आवागमन व चहारदीवारी आदि की जो समस्या है वह जिला प्रशासन को ठीक करना है. सुरक्षा के लिहाज से जुलाई में उड़ान सम्भव नहीं दिख रही है. सुरक्षा खामी ठीक कर ली जाए तो दिसम्बर तक का समय लग जाएगा. वहीं उड़ान के लिये चयनित एविएशन कम्पनी ने उड़ान को लेकर अभी तक कोई रूचि नहीं दिखाई है.

 

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News