Wednesday , 19 June 2019
Breaking News

बिहार में 17 आईपीएस अफसरों का तबादला: एडीजी मुख्यालय बदले,पांच जिलों में नये एसपी भेजे गये

पटना,14 जून (उदयपुर किरण). बिहार में हाल के दिनों में अपराध की कई घटनाओं को लेकर किरकिरी होते देख सरकार ने शुक्रवार को भारतीय आरक्षी सेवा के 17 अधिकारियों के फेरबदल का आदेश दिया है. इस फेरबदल में अपर महानिदेशक स्तर के चार अ​धिकारियों के तबादले में एडीजी मुख्यालय कुंदन कृष्णन को हटाकर उनकी जगह जितेन्द्र कुमार को बैठाया गया है. कुमार फिलहाल एडीजी तकनीकी सेवायें और सिपाही भर्ती के लिए गठित केन्द्रीय चयन पर्षद के अध्यक्ष के अतिरिक्त प्रभार में हैं. कुंदन कृष्णन को अपर असैनिक सुरक्षा आयुक्त का दायित्व मिला है.मुजफ्फरपुर के जोनल, आईजी के साथ समस्तीपुर, बांका, अरवल,लखीसराय,बगहा के साथ पटना नगर पूर्वी के एसपी भी बदल दिये गये हैं.

गृह विभाग की अधिसूचना के अनुसार अपर असैनिक सुरक्षा आयुक्त ए.के.अम्बेडकर एडीजी,तकनीकी सेवायें एवं वितंतु का नया दायित्व संभालेंगे. पदस्थापन की प्रतीक्षा में बैठे बी श्रीनिवासन एडीजी,आधुनिकीकरण को नया दायित्व के साथ केन्द्रीय चयन पर्षद के अध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. सरकार ने पुलिस प्रशासन में फेरबदल करते हुए  मुजफरपुर के जोनल आईजी नैययर हसैनन का तबादला कर उन्हें आईजी, मुख्यालय बनाया है.उन्हें आईजी, बजट और आईजी,प्रोविजन का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. पटना में आईजी मुख्यालय गणेश प्रसाद मुजफ्फरपुर के नये जोनल आईजी बनाये गये हैं.

त्रिवेणीगंज के एसडीपीओ जितेन्द्र कुमार को पटना नगर पूर्वी का एसपी,इमामगंज के एसडीपीओ सुशील कुमार को लखीसराय का,बगहा के एसपी अरविंद कुमार गुप्ता को बांका का,विशेष शाखा में एसपी जी राजीव रंजन को अरवल का और विशेष शाखा में एसपी, सुरक्षा राजीव रंजन को बगहा का नया एसपी बनाया गया है. अरवल के वर्तमान एसपी उमाशंकर प्रसाद को एसपी आंतकवाद निरोधी दस्ता,बीएमपी—5 के कमांडेंट विकास बर्मन को समस्तीपुर का नया एसपी और समस्तीपुर के वर्तमान एसपी हरप्रीत कौर को बीएमपी—5 का कमांडेंट बनाया गया है. पटना नगर पूर्वी के एसपी राजेन्द्र सिंह भील को कमांडेंट,बिहार स्वाभिमान बटालियन,बांका की एसपी स्वप्ना जी मेश्राम को एसपी ए,विशेष शाखा और लखीसराय के एसपी कार्तिकेय के.शर्मा को विशेष शाखा में एसपी जी बनाया गया है.

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News