Tuesday , 16 July 2019
Breaking News

टूरिस्ट बस में आग, दो की मौत, 18 झुलसे, चार गंभीर

कुरुक्षेत्र, 13 जुलाई (उदयपुर किरण). राष्ट्रीय राजमार्ग पर सांवला के पास शनिवार तड़के करीब चार बजे दिल्ली से अमृतसर जा रही टूरिस्ट वोल्वो बस में आग लगने से दो यात्रियों की मौत हो गई. इनमें एक महिला और एक पुरुष शामिल है. इनकी पहचान गीता निवासी दिल्ली (75) और हरदीप निवासी जसपाल नगर, अमृतसर (पंजाब)  के रूप में हुई है. पुलिस ने गीता के बेटे नरेंद्र की शिकायत पर केस दर्ज किया है.  इस हादसे में 18 लोग झुलस गए. बस के शीशे तोड़कर यात्रियों को बाहर निकाला गया. बस चालक फरार है. यह बस यूपी नंबर की है. बस में कुल पचास यात्री थे. यह जानकारी जांच अधिकारी एएसआई सुरेंद्र कुमार ने दी.
उन्होंने बताया कि सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों की मदद से गंभीर रूप से झुलसे लोगों को एलएनजेपी अस्पताल पहुंचाया. इनमें से छह वर्षीय तनुज, रेखा, पारस और गुरनोन कौर को गंभीर अवस्था में पीजीआई Chandigarh रेफर किया गया. दिल्ली की रिनी, कर्ण जायसवाल, मिथलेश गुप्ता, अंकिता, अनमोल गुप्ता, प्रिया गुप्ता, हरीश, कुसुम, जगजीत, प्रियंका, केशव कुमार, कुणाल और परमजीत को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया. यह लोग स्वेच्छा से अस्पताल से छुट्टी लेकर दिल्ली चले गए.
जांच अधिकारी कुमार ने बताया कि यह हादसा बस ड्राइवर की लापरवाही से हुआ. वह अचानक संतुलन खो बैठा और बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई. इसके बाद बस में आग लग गई. बस के पलटते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया. कई यात्रियों ने बस के शीशे तोड़कर अपनी जान बचाई.
उन्होंने बताया कि लपटों में घिरी बस से बाहर निकलने के लिए मची अफरातफरी में दिल्ली की गीता फंस गईं और उनका दम टूट गया. अमृतसर का हरदीप गंभीर रूप से झुलस गया. शाहाबाद के सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. जांच अधिकारी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी और डीएसपी (मुख्यालय) अनिल कुमार सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं.

 

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News