गैगरेप, ब्लैकमेल से परेशान होकर खूद को जिंदा जलाने वाली 14 साल की किशोरी की मौत

बैतूल घटना के दोषियो को बख्शा नही जायेगा – गृहमंत्री

भोपाल/बैतूल. मध्यप्रदेश के बैतूल जिले मे गैंगरेप ओर आरोपियो की ब्लैकमैलिग से प्रताडित होकर खुद को जिंदा जलाने वाली देहगॉव निवासी 14 वर्षीय आठवीं की छात्रा की नागपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई. गृहमंत्री बाला बच्चन ने इस घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नही जाएगा. जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम 6 बजे छात्रा की दोनों बहन छत पर थीं, और माता-पिता बाहर गए थे, उसी समय छात्रा ने केरोसिन डालकर खुद को आग लगा ली, घटना में छात्रा 95 प्रतिशत जल गई थी.

  दिल्ली सरकार ने नर्सरी से आठवीं तक के बच्चे को अगली क्लास में सीधे प्रमोट करने का फैसला लिया

उसे पहले यहां जिला अस्पताल लाया गया, जहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए नागपुर भेज दिया गया था. जिसके बाद इलाज के दोरान बुधवार सुबह उसने दम तोड दिया. छात्रा ने अपने बयान में नामजद आरोपियों पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था. जानकारी के अनुसार छात्रा ने पुलिस को बताया था. कि एक माह पहले 3 युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था. बताया जा रहा है कि कैटरिंग के काम के दौरान छात्रा की आरोपी संदीप, अजय और नितेश से दोस्ती हुई थी. करीब डेढ़ माह पहले तीनों युवकों ने बैतूल के एक ऑफिस में छात्रा के साथ गैंगरेप किया. छात्रा ने परिजन को इस घटना की जानकारी नहीं दी, लेकिन गैंगरेप से वह बहुत अधिक परेशरान रहने लगी थी.

  प्रधानमंत्री कोष में SBI कर्मी देंगे 100 करोड़ की मदद

इसके बाद आरोपी छात्रा को लगातार मानसिक प्रताड़ना देते हुए उसे ब्लैकमेल कर रहे थे. सूत्रों के अनुसार मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने कोतवाली थाने में प्रकरण दर्जकर 2 आरोपियों संदीप हिसरे (23) और नितेश नागंले (21) को गिरफ्तार कर लिया है, वही एक अन्य आरोपी अजय की तलाश जारी है. बताया जा रहा है कि जांच के दोरान पुलिस ने एक सुसाईड नोट भी बरामइद किया है, जिसमे पीडीता ने संदीप का नाम लिखा है. वही गृहमंत्री बाला बच्चन ने घटना के बारे मे कहा कि बैतूल मामले मे आरोपियो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, ओर पुलिस को भी निर्देश दिए है, कि इस तरह के मामलों को गम्भीरता से लें ऐसे दरिंदों को नही बख्शा नही जाएगा.

  लॉकडाउन’ के दौरान अप्रेंटिस को उनका पूरा स्टाइपेंड निरंतर मिलता रहेगा: मंत्री महेंद्र नाथ

Check Also

सीएम योगी को तोड़नी पड़ी परम्‍परा, पहली बार रामनवमी पर गोरखनाथ मंदिर में नहीं

गोरखनाथ . एक बार फिर गोरक्षपीठाधीश्‍वर और सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने लोककल्‍याण के लिए परम्‍परा …