18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके व्यक्तियों का नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए, एनवीएसपी पोर्टल पर पंजीकरण


महाविद्यालय एवं विद्यालय स्तर पर ईएलसी क्लब का गठन

उदयपुर (Udaipur). भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 1 जनवरी 2020 से 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके व्यक्तियों का मतदाता सूची में नाम पंजीकृत करवाने के लिए महाविद्यालय एवं विद्यालय स्तर पर इलेक्ट्रोल लिटरेसी क्लब का गठन किया गया है. मुख्य आयोजना अधिकारी पुनीत शर्मा ने बताया कि जिले में कुल 2246 मतदान केन्द्रों,, 496 रामावि, 9 राजकीय महाविद्यालयों एवं 11 निजी महाविद्यालयों में ईएलसी का गठन किया जाकर मीरा कन्या महावि़द्यालय को लीड ईएलसी बनाया है. साथ ही महाविद्यालय एवं माध्यमिक विद्यालय के संस्था प्रधानों द्वारा ईएलसी का गठन किया जाकर ऑनलाइन पंजीकरण करवाया गया है. उन्होंने यह भी कहा है कि इस संबंध में जिन संस्था प्रधानों ने ऑनलाइन पंजीकरण नहीं करवाया है वे निर्धारित लिंक पर जाकर संस्थान का पंजीकरण करवाना सुनिश्चित कराएं.

  समन्वित प्रयासों से ही रुक सकता है बालश्रम-डॉ. पंड्या

एनवीएसपी पोर्टल पर पंजीकरण

शर्मा ने बताया कि तकनीकी संस्थानों, महाविद्यालय, विश्वविद्यालय व विद्यालयों में 18 वर्ष पूर्ण कर चुके नवपंजीकृत छात्र (student) जिनका मतदाता सूची में पंजीकरण नहीं हुआ है उनका डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एनवीएसपी डॉट इन पोर्टल द्वारा ऑनलाइन पंजीकरण करवाना सुनिश्चित करें.

प्रशासन कर रहा व्यापक प्रचार-प्रसार

उन्होंने यह भी बताया कि वर्तमान में कोरोना महामारी (Epidemic) के चलते सार्वजनिक गतिविधियां आयोजित नहीं होने के कारण प्रशासन द्वारा सोशल मीडिया (Media) यथा फेसबुक, ट्विटर, जिला वेबसाइट आदि पर आयोग से प्राप्त निर्देश एवं ईएलसी प्रचार-प्रसार की सामग्री को प्रसारित किया गया है तथा आमजन से अपील की जा रही है कि 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुका कोई भी व्यक्ति पंजीकरण से वंचित न रहे.

  राजस्थान में 1800 से भी कम हुई कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या

Check Also

नशीली दवाओं का गढ़ बन रहा मरुधर, जयपुर के बाद जोधपुर से करोड़ों की नशीली दवाएं बरामद

जोधपुर. राजस्थान (Rajasthan) धीरे-धीरे नशीली दवाओं का गढ़ बनता जा रहा है. राजधानी जयपुर (jaipur) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *