2 महिला डॉक्टरों से पड़ोसी ने कोरोना फैलाने का बोलकर की मारपीट

नई दिल्ली (New Delhi) . कोरोना (Corona virus) संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. कोरोना (Corona virus) पर काबू पाने के लिए डॉक्टर्स, मेडिकल स्टॉफ मोर्चे पर डटे हुए हैं. लेकिन इस बीच, कोरोना (Corona virus) से संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों (Doctors) को निशाना बनाने की खबरें भी मिल रही हैं. सूत्रों के अनुसार दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में तैनात दो महिला डॉक्टरों (Doctors) पर हमला किए जाने का मामला सामने आया है. सफदरजंग हॉस्पिटल रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. मनीष ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि सफदरजंग अस्पताल के इमर्जेंसी डिपार्टमेंट में तैनात दो महिला डॉक्टरों (Doctors) पर गौतम बुद्ध नगर में उनके पड़ोसियों ने हमला कर दिया. यह घटना बुधवार (Wednesday) रात करीब 9.30 बजे की है. दोनों महिला डॉक्टर (doctor) उस समय फल खरीदने के लिए घर से बाहर निकली हुई थीं.

  टीवी अभिनेत्री ने इंदौर में फांसी लगाकर की आत्महत्या

डॉ.मनीष ने बताया कि एक पड़ोसी महिला डॉक्टरों (Doctors) पर जोर जोर से चिल्लाने लगा कि वे यहां कोरोना (Corona virus) फैला रही हैं. जब महिला डॉक्टरों (Doctors) ने इस पर प्रतिक्रिया जाहिर की तो पड़ोसियों ने उन पर हमला बोल दिया. इस मामले में एक केस दर्ज किया गया है. इस सिलसिले में हौजखास पुलिस (Police) थाने में केस दर्ज कराया है और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

  सोनालीका ने इंटेलिजेंट वेंटीलेटर सिस्टम का निर्माण किया

डॉक्टरों (Doctors) पर हमले की घटना तब सामने आई है जब स्वास्थ्य मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी करके कोरोना के खिलाफ लड़ने वालों को निशाना न बनाने की अपील की है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड-19 (Kovid-19) से जुड़े सामाजिक भेदभाव को संबोधित करते हुए ये एडवाइजरी जारी की है. इसमें कोरोना (Corona virus) को लेकर किसी को भी कलंकित न करने, किसी पर इसे लेकर आरोप न लगाने, स्वास्थ्यकर्मियों और सफाईकर्मियों को निशाना न बनाने की बात कही गई है.

  हवाई यात्रा शुरू होने पर डब्ल्यूएचओ ने जताई खुशी, कहा- यात्रा के दौरान खाली रखें बीच की सीट

Check Also

लॉकडाउन से तबाह हुआ पर्यटन, मनोरंजन और होटल सेक्टर, जा सकती है लाखों नौकरियां

पैकेज में राहत न मिलने से तीनों सेक्टर सरकार (Government) से नाराज और निराश नई …