Tuesday , 26 January 2021

20 फरवरी से शुरू होगा पीएसएल, कराची और लाहौर में होंगे मुकाबले, 22 मार्च को होगा फाइनल

करांची (Ranchi) . पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड 20 फरवरी से पीएसएल का अगले एडिशन का आयोजन करेगी. पहले मैच में कराची किंग 2019 के चैम्पियन क्वेटा ग्लेडिएटर्स के साथ भिड़ेगी. 30 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल 22 मार्च को खेला जाएगा. टूर्नामेंट प्रबंधन ने इसे केवल दो ही शहरों कराची और लाहौर में आयोजन करने का फैसला लिया है.

  कर्पूरी ठाकुर की तरह मुझे भी कार्यकाल के बीच में ही CM पद से हटाया जा सकता : नीतीश कुमार

इससे खिलाडिय़ों को ज्यादा ट्रैवलिंग नहीं करनी पड़ेगी. उल्लेखनीय है कि टूर्नामेंट का पहला भाग कराची में खेला जाएगा. इसके बाद टीमें लाहौर के लिए रवाना हो जाएंगी. हालांकि मैदान में दर्शक आ पाएंगे या नहीं इसका फैसला प्रबंधन सरकार से बातचीत के बाद लिया जाएगा. उल्लेखनीय है कि सन 2020 एडीशन में पीएसएल के प्लेऑफ के मुकाबले कोविड-19 (Covid-19) के कारण स्थिगित कर दिए गए थे.

  राम मंदिर में हो रही है रावण की प्रतिमा लगाने की मांग

पीएसएल कमर्शियल डायरेक्टर बाबर हामिद ने कहा कि हमें कराची और लाहौर में मैचों को सीमित करने का कठोर निर्णय लेना था, और यह निर्णय इवेंट, प्रतिभागियों और देश के हित में लिया गया है. प्लेयरों का ड्रॉफ्ट 10 जनवरी को रखा जाएगा. इसका आयोजन लाहौर में होगा. इसमें कई बड़े प्लेयरों पर बोली लगने की संभावना है. उल्लेखनीय है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड भी आईपीएल (Indian Premier League) के लिए जनवरी में ही बोली रखने वाला है. आईपीएल (Indian Premier League) की फ्रेंचाइजियां बड़ा फेरबदल कर सकती हैं.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *