यूगांडा में निर्वस्त्र होकर जेल से फरार होगए 200 कैदी

कंपाला . अफ्रीकी देश यूगांडा में जेल से फरार होने का एक अनोखा मामला सामने आया है. उगांडा में 200 कैदी निर्वस्त्र होकर जेल से फरार हो गए. इन कैदियों ने पहले जेल के सुरक्षाकर्मियों पर काबू पाया और फिर अपने कपड़े उतारकर भाग गए. जेल में कैदियों को पीले रंग का कपड़ा पहनाया जाता है. कैदियों ने कपड़े इसलिए उतार दिए क्योंकि उन्हें डर था कि अगर वे इन्हीं कपड़ों में बाहर निकलेंगे तो उन्हें आसानी से पहचान लिया जाएगा.

  चीन-अमेरिका के सेनाध्यक्षों ने तनावपूर्ण हालात के बीच किया आपस में 'आपदा-संचार'

इसी वजह से सारे कैदियों ने अपने कपड़े उतारकर फेंक दिए. जेल तोड़ने की यह घटना देश के पूर्वोत्‍तर इलाके में हुई है. सुरक्षा बल अब इन कैदियों की तलाश कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि ये कैदी देश के जंगली इलाके में भाग गए हैं. जेल से फरार होने के दौरान कैदियों और सुरक्षाकर्मियों में गोलीबारी भी हुई जिसमें एक सैनिक और दो कैदी मारे गए.

  फ्रांस के खिलाफ लामबंद हुए मुस्लिम देश, फ्रांसीसी उत्पादों का बहिष्कार करने का आग्रह

जेल से फरार होने की यह घटना बुधवार (Wednesday) को हुई. यह जेल मोरोटो जिले में सेना की छावनी के पास स्थित है. सेना की प्रवक्‍ता ने बताया कि कैदियों ने ड्यूटी पर तैनात वार्डेन को कब्‍जे में ले लिया. उन्‍होंने कहा कि जेल में बंद सभी कैदी ‘खुंखार’ अपराधी थी जो पशुओं की चोरी के आरोप में जेल में बंद थे. उन्‍होंने अपने कपड़े उतार दिए ताकि पहचान में न आ सके. प्रवक्‍ता ने कहा कि अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. उन्‍होंने चेतावनी दी कि ये कैदी कपड़ों की दुकान पर धावा बोल सकते हैं.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *