पंजाब में जहरीली शराब पीने से 21 की मौत

अमृतसर . अमृतसर, बटाला और तरनतारन में जहरीली शराब पीने से अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है. पुलिस ने जहरीली शराब बनाने वाले कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही थाना तरसिक्क के एसएचओ को सस्पेंड कर दिया गया है. इस मामले में एसआईटी बनाई गई है, जो सारे मामले की जांच करेगी.

captain-amrinder

मामले की जानकारी देते हुए डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि पहली पांच मौतें 29 जून की रात को अमृतसर ग्रामीण के थाना तरसिक्क में मुच्छल और तंग्रा से हुई थीं. 30 जुलाई की शाम को मुच्छल में संदिग्ध परिस्थितियों में दो और लोगों की मौत हो गई थी, जबकि एक व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  अमित शाह दिल्ली के प्रमुख अस्पताल एम्स में भर्ती क्‍यों नहीं हुए ?

इसके बाद दो और मौतें गांव मुच्छल में हुईं, जबकि दो लोगों की मौत बटाला शहर में हुई. आज फिर बटाला में पांच लोगों की मौत हुई है. यानी अब तक बटाला में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा तरनतारन में चार लोगों की मौत हुई है.

  मेवाड़ी जाबांज ने फहराया था अयोध्या में पहला भगवा

इस मामले में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. इसकी जांच जालंधर के डिविजनल कमिश्नर को सौंपी गई है. मुख्यमंत्री ने डिविजनल कमिश्नर को छूट दी है कि वह किसी पुलिस अफसर या विशेषज्ञ की जांच में मदद ले सकते हैं. सीएम अमरिंदर ने कहा कि जांच में दोषी मिले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

जहरीली शराब मामले में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है. इस घटना के मद्देनजर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पुलिस को निर्देश दिया कि वह राज्य में चल रही किसी भी प्रकार की शराब बनाने वाली इकाइयों पर नकेल कसने के लिए तलाशी अभियान शुरू करे.

  बीजेपी सांसद के बाद विधायक जयसवाल ने भी उठाए यूपी में सरकारी सिस्टम पर सवाल

पुलिस ने बलविंदर कौर को गिरफ्तार किया है. एसएसपी अमृतसर-ग्रामीण द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) की जांच जारी है. पुलिस का कहना है कि चार व्यक्तियों (जसविंदर सिंह, कश्मीर सिंह, कृपाल सिंह और जसवंत सिंह) का आज पोस्टमार्टम किया जाएगा.


Check Also

Gujarat Hospital Fire : अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग, 8 कोरोना मरीजों की मौत

गुजरात के अहमदाबाद (Ahmedabad) के नवरंगपुरा में गुरुवार (Thursday) तड़के एक कोविड डेडिकेटेड अस्पताल के …