220 स्टूडेंट्स और 4 स्टाफ कोविड पॉजिटिव

पुणे (Pune) . देश के कई राज्यों में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है. महाराष्ट्र (Maharashtra) में हालात विस्फोटक होते जा रहे हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक, वाशिम जिले के एक स्कूल के हॉस्टल में 220 छात्रों और 4 स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. रिसोड़ तहसील के ग्राम देगांव स्थित आश्रम शाला में छात्र (student) पढ़ने के अलावा यहीं पर स्थित हॉस्टल में रहते हैं. ये सभी छात्र (student) अमरावती से आए हैं. मामला सामने आने के बाद हॉस्टल को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है.

  रेमडेसिविर इंजेक्शन के 200 बॉक्स आए, सप्‍लाई शुरू

महाराष्ट्र (Maharashtra) में पिछले 24 घंटे में 8,807 नए मरीज मिले हैं. राज्य में बीते 24 घंटे में 80 मरीजों की मौत हो गई है.
कर्नाटक (Karnataka) और गुजरात (Gujarat) जैसे पड़ोसी राज्यों की ओर से पहले ही ट्रैवल बैन लागू किए जा चुके हैं. महाराष्ट्र (Maharashtra) के विदर्भ क्षेत्र में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. विदर्भ में कुल 11 जिले हैं, जिनमें से 5 अमरावती डिविजन के तहत आते हैं, जबकि नागपुर डिविजन में 6 जिले हैं. इसके अलावा परभणी जिला प्रशासन ने विदर्भ के 11 जिलों के लोगों की आवाजाही पर रोक लगाई है. इसके अलावा साईं बाबा मंदिर को भी एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया है.

  राजधानी भोपाल में लगा 19 अप्रैल तक लॉकडाउन

लातूर में 27 और 28 फरवरी को जनता कर्फ्यू (Public curfew) रहेगा. लातूर में 7 से 15 फरवरी के बीच कोरोना के 261 मामले रिकॉर्ड किए गए थे. पिछले एक हफ्ते में यहां 300 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. महाराष्ट्र (Maharashtra) के सीएम उद्धव ठाकरे ने पिछले दिनों बताया था कि सूबे में अगले 8 दिन अहम रहने वाले हैं. अगर मामले इसी तरह से बढ़ते रहे तो फिर पूरे राज्य में ही लॉकडाउन (Lockdown) वापस आ सकता है. उन्होंने कहा कि यह आम लोगों पर ही है कि वे सावधानी बरतें और लॉकडाउन (Lockdown) जैसी स्थिति से बचें.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *