विधायक किरण माहेश्वरी की अनुशंषा पर 24 हेण्डपम्प प्रारम्भ

पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री एवं विधायक किरण माहेश्वरी ने राजसमंद विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर हेण्डपम्प लगाने की अनुशंषा कि थी. अभी तक उनकी अनुशंषा से झांझर, आत्मा, राजनगर, सनवाड़, वासनी, पीपरड़ा, शंकरपुरा, कानादेव की गुडा, गाडरीवास, बिनोल, बोरज खेड़ा, महासतियो की मादडी, डुमखेड़ा, सोनियाणा, पुठोल, पांडुलाई, राज्यावास, मादड़ा, वणाई, सुन्दरचा, अमरपुरा, गिलुण्ड, लापस्या में नलकूप खोदकर हेण्डपम्प चालु कर दिए गए है. गिलुण्ड में हेण्डपम्प के लिए नलकूप बनाने की भारी मशीन की आवश्यकता है. वह भी शीघ्र चालु हो जाएगा.

  120 बीघा भूमि के आवंटन को मंजूरी

किरण माहेश्वरी ने बताया कि जल जीवन अभियान में भारत सरकार (Government) हर घर नल से जल की महत्वाकांक्षी योजना को 2024 तक पूर्ण करना चाहती है. राजस्थान (Rajasthan) सरकार (Government) यदि अपना पूरा अंशदान समय पर दे दे तो इससे राज्य के लाखों परिवारों को पेयजल संकट से स्थायी राहत मिल सकती है.

  13 वर्षीय बालिका से दुष्कर्म, मार्शल आर्ट टीचर गिरफ्तार

किरण माहेश्वरी ने कहा कि राजसमंद जिले में अभी तक मात्र 21% ग्रामीण परिवार ही पेयजल की पाइपलाइन से जुड़े हुए है. हर घर नल से जल पहूंचाने के लिए समग्र योजना बना कर समयबद्धता के साथ कार्य करने की आवश्यकता है. राजस्थान (Rajasthan) सरकार (Government) को प्रत्येक पंचायत समिति के लिए पेयजल योजना में आगामी 4 वर्षो के लक्ष्य बना कर कार्य प्रारम्भ करवाना चाहिए. भारत सरकार (Government) इसमें पुरा सहयोग दे रही है.

  राजस्थान में दर्ज हुए कोरोना के 2112 नए मरीज, 15 लोगों की मौत

Check Also

हाईवे पर लूटपाट करने वाले शातिर बिच्छू गैंग के 2 गुर्गे गिरफ्तार

-फाइनेंस कंपनी के एक कर्मचारी से 1.35 लाख रुपये और मोबाइल लूटा था भरतपुर. राजस्थान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *