27 को उठेगा 2021 जीप कंपास फेसलिफ्ट की कीमतों से पर्दा

– इसी दिन शुरु होगी बिक्री और डिलीवरी

नई दिल्ली (New Delhi) . भारत में 27 जनवरी 2021 को 2021 जीप कंपास फेसलिफ्ट लॉन्च होगी. अब इसकी कीमतों पर से पर्दा 27 जनवरी को हटेगा. कंपनी ने कुछ समय पहले इसे पेश किया था. हालांकि, उस समय इसकी कीमतों के बारे में कंपनी की तरफ से कोई भी जानकारी नहीं दी गई थी. माना जा रहा है कि उसी दिन से कंपनी इसकी बिक्री और डिलीवरी शुरू कर देगी. बता दें कि जीप इंडिया ने इसकी प्रीबुकिंग पहले से ही शुरू कर दी है.

  केयर्न बोली- मध्यस्थता न्यायाधिकरण के निर्णय का को मान भारत लौटाए 1.4 अरब डॉलर

रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय बाजार में कंपनी इसे 15 से 21 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च कर सकती है. लॉन्च के बाद भारत में इसका कड़ा और सीधा मुकाबला टाटा हैरियर, एमजी हेक्टर, हयदै टूकसन, और स्कोडा कारोक जैसी गाड़ियों से होगा. 2021 जीप कंपास के लुक में कई बड़े बदलाव किए गए हैं. इसमें नया डार्क शेड ग्रीन बॉडी कलर का भी विकल्प मिलेगा. यह एसयूवी पहले की तुलना में और भी ज्यादा अग्रेसिव हो गई है. इसमें बड़े क्रोम फिनिश वाले 7-स्लेट ग्रिल, पतले लुक वाले एलईडी हेडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएलएस, रीडिजाइन बंपर, बड़े एयर डैम, नए फॉग लैप्स, नए 5-स्पोक अलॉय व्हील्स, नए एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं. इस एसयूवी में अपग्रेड इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ एफसीए का नया यू-कनेक्ट 5 सिस्टम दिया गया है, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करेगा.

  31 मार्च से पहले निपटा लें ये 7 काम 1 अप्रैल से नहीं होंगे परेशान

इसके परफॉर्मेंस की बात करें तो मौजूदा मॉडल की तरह इसमें 1.4-लीटर मल्टी-एयर पेट्रोल (Petrol) इंजन और 2.0-लीटर मल्टी-जेट डीजल यूनिट दिया जाएगा. इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 9-स्पीड टॉर्क कनवर्टर और 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक का विकल्प भी मिलेगा. सुरक्षा के लिए इसमें सात एयरबैग्स, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रिब्यूशन, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ब्रेक असिस्ट, हिल असिस्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. इसमें 10.1-इंच की टचस्क्रीन यूनिट दी गई है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *