Thursday , 28 January 2021

चिंगारी ऐप पर 3.8 करोड़ यूजर्स बना रहे करोड़ों विडियो, देसी शॉर्ट विडियो मेकिंग ऐप का जलवा

नई दिल्ली (New Delhi) . हाल ही में देसी ऐप चिंगारी के एक्टिव यूजर्स का आंकड़ा 38 मिलियन यानी 3.8 करोड़ हो गया है और इस ऐप पर हर दिन लाखों लोग लाखों वीडियो बना रहे हैं और दुनिया के सामने अपने टैलेंट का नजराना पेश कर रहे हैं. हाल ही में चिंगारी ने कुछ डेटा जारी किए, जिसके मुताबिक चिंगारी ऐप पर हर दिन 95 मिलियन यानी 9.5 करोड़ वीडियो देखे जाते हैं और हर यूजर औसतन 51 मिनट इस शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप पर समय देता है, जो कि कई पॉप्युलर देसी-विदेशी ऐप से कहीं ज्यादा है. चिंगारी के 3.8 करोड़ एक्टिव यूजर्स हो गए हैं, जो कि बड़ी सफलता है. साथ ही यूजर्स इंगेजमेंट के मामले में चिंगारी सबसे ऊंचे पायदान पर स्थापित है. चिंगारी के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 45 दिन में इस ऐप पर यूजर्स ने 2.6 बिलियन यानी 2.6 अरब लोगों ने शॉर्ट वीडियो देखे.

  सुरक्षा कारणों से मोबाइल फोन पर इंटरनेट सेवा अस्थायी तौर पर निलंबित

चिंगारी के को-फाउंडर और सीईओ सुमित घोष ने बताया है कि पिछले एक हफ्ते के दौरान चिंगारी ऐप के एक्टिव यूजर्स के इंगेजमेंट टाइम में 611 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, जो कि रेकॉर्ड ही है. भारत ही नहीं, बल्कि संयुक्त अरब अमीरात, अमेरिका, सिंगापुर, कुवैत, वियतनाम समेक और कई देशों में चिंगारी के लाखों एक्टिव यूजर्स हैं, जो हर दिन लाखों वीडियो देखते और बनाते रहते हैं. चिंगारी ऐप सिर्फ हिंदी ही नहीं, बल्कि बांग्ला, गुजरात (Gujarat)ी, ओडिया, पंजाबी, गुजरात (Gujarat)ी, मराठी, तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ जैसी देसी भाषाओं के साथ ही इंग्लिश और स्पेनिश जैसी विदेशी भाषा में भी है, जहां इन भाषाओं के यूजर्स वीडियो बनाने के साथ ही देख भी सकते हैं और शेयर भी कर सकते हैं.

  चिंतन-मनन / अहंकार त्यागने वाले ही महापुरूष होते हैं

चिंगारी ऐप की एक खास बात ये है कि इसमें स्पेशल और बाकी सारे शॉर्ट शेयरिंग ऐप से इतर एआर फिल्टर्स दिया गया है, जहां यूजर सेल्फी और रियर कैमरे की मदद से बेहतरीन वीडियोज बना सकते हैं. साथ ही चिंगारी के यूजर्स नेम और फेम के साथ ही वायरल वीडियो के आधार पर कुछ पैसे भी कमा सकते हैं. बता दें ‎कि टिकटॉक बैन होने के बाद तो जैसे देसी शॉर्ट वीडियो मेकिंग और शेयरिंग ऐप के अच्छे दिन आ गए हैं. एमएक्स टकाटक समेत ढेरों जबरदस्त ऐप की तरह ही अब चिंगारी ऐप का जलवा भी लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *