जियो, गूगल की पार्टनरशिप में आ रहा 5जी स्मार्टफोन

फ़ोन को अगले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में हो सकता है लॉन्च

नई दिल्ली (New Delhi) . स्वदेशी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो सस्ता 5जी स्मार्टफ़ोन गूगल की पार्टनरशिप के साथ लॉन्च करने वाली है. रिलायंस इंडस्ट्री इस फ़ोन को अगले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में लॉन्च कर सकती है. इस सस्ते 5जी फ़ोन के जरिए जियो 300 मिलियन से अधिक फीचर फ़ोन यूजर्स को लुभाना चाहती है. दरअसल इंटरनेट इस समय की सबसे बड़ी जरूरत बन गया है, ऐसे में रिलायंस लोगों के लिए सीधे सस्ते 5जी स्मार्टफोन्स के ऑप्शन पर काम कर रही है. मामले से जुड़े परिचित लोगों के मुताबिक आरआईएल इस डिवाइस के आरएंडडी को मई-जून तक पूरा कर सकती है.

  [सेहत भरा शुक्रवार] टोफू टिक्का के साथ वजन की चिंता से मुक्त होकर इस सप्ताहांत लीजिए स्वाद के चटखारे

बता दें कि गूगल ने पिछले साल जून में जियो प्लेटफार्मों में 7.73 फीसदी हिस्सेदारी 33,737 करोड़ रुपये में खरीदी थी. जियो के एक अधिकारी के मुताबिक फोन का विकास ट्रैक पर है. फ़ोन के फीचर्स को अंतिम रूप दिया गया है. हालांकि, अभी ऑपरेटिंग सिस्टम पर चर्चा चल रही है जल्द यह भी तय हो जाएगा की फ़ोन में कौनसा ऑपरेटिंग सिस्टम लगेगा. बता दें कि रिलायंस फिलहाल भारत में लोगों को सबसे सस्ता जियो फोन 4जी स्मार्टफोन उपलब्ध करा रही है, जिसकी कीमत 1499 रुपये है इस फ़ोन के साथ कंपनी ग्राहकों को 1 साल अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दे रही है. अब रिलायंस सबसे सस्ता 5जी फोन बनाकर भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में हंगामा मचाने वाली है, जिसका लोगों को बेसब्री से इंतजार है.

  वनप्लस नोर्ड एन 200 5जी अमे‎रिका में लांच

मालूम हो कि इस फ़ोन को तकनीकी दिग्गज कंपनी गुगल के साथ साझेदारी में डेवेलप किया जा रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक इस फ़ोन का लॉन्च वित्त वर्ष 21 की दूसरी तिमाही में हो सकता है. माना जा रहा है कि कंपनी इस फ़ोन को अपनी एजीएम मीट में लॉन्च कर सकती है. क्योंकि रिलायंस पहले भी अपने फीचर फ़ोन की लॉन्चिंग अपनी एनुअल जनरल मीटिंग में करती आई है. इसके साथ ही एजीएम में, आरआईएल जियोबुक नाम के एक लैपटॉप को भी पेश कर सकती है. आरआईएल का नया स्मार्टफोन गूगल के साथ पार्टनरशिप का हिस्सा है.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *