चीन में धूमधाम से मनाया गया आमिर का जन्मदिन

पेइचिंग . बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेता आमिर खान के चीनी प्रशंसकों ने बीजिंग स्थित भारतीय दूतावास में उनका 56वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया. इस दौरान थ्री इडियट और दंगल जैसी उनकी लोकप्रिय फिल्मों पर चर्चा की गई. आमिर खान के करीब 80 प्रशंसकों ने उन्हें लिखे पत्र पढ़े और उनके साथ बनाए गए वीडियो और फोटो साझा किए.
उन्होंने वीडियो तब बनाए थे जब आमिर खान पिछली बार चीन की यात्रा पर आए थे. भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने कार्यक्रम आयोजित करने में मदद करने के साथ-साथ उसमें शिरकत भी की थी. आमिर खान की थ्री इडियट, दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार फिल्में चीन में काफी पसंद की गई थीं और राष्ट्रपति शी जिनपिंग समेत चीन के शीर्ष नेताओं ने उन पर टिप्पणी भी की थी. दंगल फिल्म ने चीन में 1300 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाए थे.

  कोरोना टीके में मिलावट कर इसकी ताकत बढ़ाएगा चीन

खान के चीनी सोशल मीडिया (Media) मंच साइनो वाइबो पर 11.37 लाख फॉलोअर हैं. उनके वाइबो पेज पर सैकड़ों प्रशंसकों ने खान को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं हैं. उन्होंने अपने वाइबो पेज पर लिखा कि आज मेरा जन्मदिन है और मुझे शुभकामनाएं दें. उनके जन्मदिन के कार्यक्रम पर प्रचारित किए गए पत्र में कहा गया है कि उन्हें चीन और भारत के बीच एक सांस्कृतिक पुल कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी. उनके चीन में बहुत प्रशंसक है और वह देश भर के प्रशंसकों के साथ अच्छी बातचीत भी करते हैं.

  सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर की अदाकारी से प्रभावित हुईं करीना

चीन में आमिर खान के प्रशंसक क्लब ए प्लस की प्रमुख यांग एजीई ने कहा कि खान की फिल्में इस देश के लोगों के अनुरूप हैं, क्योंकि उनकी थीम पारिवारिक मूल्यों पर केंद्रित होती है. इस क्लब के 10 लाख से ज्यादा ऑनलाइन सदस्य हैं.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *