स्टेट बैंक आफ इंडिया में हैं खाता, तब आधार से लिंक कर लें अंकाउट

नई दिल्ली (New Delhi) . अगर आपका भी स्टेट बैंक (Bank) आफ इंडिया में खाता है, तब अब अपने आधार कार्ड को फटाफट अकाउंट से लिंक करा लें, नहीं तब आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. बैंक (Bank) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. बैंक (Bank) अकाउंट को ऑफलाइन व ऑनलाइन तरीकों से लिंक करा सकते हैं. बता दें एसबीआई के सेविंग्स अकाउंट को बचत खाते से लिंक कराने के लिए आप चार तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

  300 सीसी पावर वाली भारत में हैं कई शानदार और दमदार बाइक्स

बता दें आप अपने खाते को एसबीआई एप, इंटरनेट बैंकिग, एटीएम और बैंक (Bank) की शाखा में जाकर लिंक करा सकते हैं. बैंक (Bank) ने ट्वीट में लिखा है कि अगर आप किसी भी सरकारी स्कीम का फायदा लेना चाहते हैं या फिर आपके खाते में किसी भी तरह की सब्सिडी आती है,तब इसके लिए आपका आधार खाते से लिंक होना जरूरी है. वरना आपके पैसे ट्रांसफर होने में परेशानी आ सकती है.

  हिन्दुस्तान जिंक की समाधान परियोजना से जुडे़ किसानो ने किया गुजरात कृषक उत्पादक संगठनो का दौरा

अगर आप नेट बैंकिंग नहीं इस्तेमाल करते हैं तो आप बैंक (Bank) जाकर खाते को आधार से लिंक कर सकते हैं. यहां आपको अपने आधार की एक फोटो कॉपी देनी होगी. इसके साथ ही पासबुक भी लेकर जाएं. अब आपको एक फॉर्म को भरकर सब्मिट करना है. जब आपका खाता आधार से लिंक हो जाएगा,तब आपको बैंक (Bank) की ओर से एसएमएस भेजकर जानकारी दे दी जाएगी. बता दें अगर आपके आधार और बैंक (Bank) दी गई मोबाइल नंबर अलग-अलग हैं तो लिंक नहीं होगा.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *