आंध्र के गंगावरम पोर्ट में हिस्सेदारी खरीदेगी अडानी पोर्ट्स

मुंबई (Mumbai) . अडानी समूह की कंपनी अडानी पोर्ट्स ने आंध्र के गंगावरम पोर्ट में 31.5 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है. कंपनी 1,954 करोड़ रुपये में यह हिस्सेदारी लेगी. खबर के आते ही गुरुवार (Thursday) को अडानी पोर्ट्स के शेयर 3 फीसदी तक चढ़कर 749.85 रुपये पर पहुंच गए.

गौतम अडानी समूह की कंपनी अडानी यह हिस्सा बर्बर पिनकास समूह की कंपनी विंडी लेकसाइड इनवेस्टमेंट से खरीदेगी. यह सौदा 1,954 करोड़ रुपये का हुआ है और अभी इस पर नियामक की अंतिम मंजूरी मिलनी बाकी है. एपीएसईजेड के सीईओ करन अडानी ने बताया, जीपीएल का हिस्सा खरीदना पोर्ट और लॉजिस्ट‍िक नेटवर्क को तैयार करने की हमारी लगातार चल रही रणनीति का हिस्सा है.

  युवती का फर्जी साेशल मीडिया अकांउट बना आपत्तिजनक पोस्ट की, केस दर्ज

गौरतलब है कि पिछले महीने ही अडानी ने दिघी पोर्ट को 705 करोड़ रुपये में खरीदा था. पिछले चार दिन में अडानी पोर्ट्स का शेयर 10 फीसदी से ज्यादा चढ़ चुका है. गुरुवार (Thursday) को शेयर 735 रुपये पर खुलकर 2.78 फीसदी चढ़कर 749.85 रुपये पर पहुंच गया. एक महीने में शेयर करीब 31 फीसदी चढ़ चुका है. गंगावरम पोर्ट आंध्र प्रदेश (Andra Pradesh)के विजाग बंदरगाह के पास ही है. इसकी क्षमता करीब 6.4 करोड़ टन सालाना की है. यह हर मौसम में उपयोगी गहरे जल वाला बंदरगाह है, जहां बड़े जहाज आ सकते हैं. इसके पास करीब 1,800 एकड़ का फ्री होल्ड लैंड है.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *