Saturday , 27 February 2021

मंडला व बालाघाट के बाद अब अमरकंटक में पैर पसार रहे नक्सली

भोपाल (Bhopal) . मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में नक्सलियों के हो रहे विस्तार को लेकर चिंता जताई है. सीएम शिवराज ने माना कि नक्सली बालाघाट और मंडला के बाद अब अमरकंटक के इलाकों में भी अपना विस्तार कर रहे हैं. सीएम ने बीते सोमवार (Monday) को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर प्रदेश में नक्सल गतिविधियों को लेकर चिंता जताई और उन्हें नक्सल मूवमेंट की जानकारी दी. साथ ही सीएम शिवराज ने नक्सल गतिविधियों को रोकने के लिए योजना पर भी गृह मंत्री शाह से चर्चा की.

  स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी करने पर कांग्रेस द्वारा निंदा

सीएम शिवराज ने एक ट्वीट में लिखा- दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर प्रदेश में नक्सली गतिविधियों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए राजनीतिक विषयों पर चर्चा के लिए केन्द्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक का आयोजन किये जाने का अनुरोध किया. उन्होंने गृह मंत्री को बताया कि मध्य प्रदेश के बालाघाट और मंडला नक्सल प्रभावित जिले हैं, जहां समय-समय पर नक्सली गतिविधि की सूचनाएं प्राप्त होती रहती हैं. अब नक्सली बालाघाट से आगे बढ़कर अमरकंटक क्षेत्र में भी अपनी गतिविधियों के विस्तार की योजना बना रहे हैं.
नई दिल्ली (New Delhi) में केन्द्रीय गृह मंत्री से मुलाकात कर प्रदेश में नक्सली गतिविधियों पर प्रभावी नियंत्रण हेतु राजनीतिक विषयों पर चर्चा के लिए केन्द्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक का आयोजन किये जाने का अनुरोध किया.

  सर्जरी के दौरान गाय के पेट से निकली 71 किलो पॉलिथीन और कचरा

ये जानकारी भी दी

सीएम शिवराज ने अमित शाह को बताया कि राज्य सरकार (State government) द्वारा नक्सली क्षेत्र में हाक फोर्स की एक बटालियन, दो आईआर बटालियन तथा एक केन्द्रीय रिजर्व पुलिस (Police) बल की बटालियन तैनात की गई है. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) , छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र (Maharashtra) के ट्राई जंक्शन क्षेत्र में संयुक्त कैम्प के द्वारा नक्सली गतिविधियों पर प्रभावी नियंत्रण किया जा रहा है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *