ढाई साल बाद मिलेंगी राजस्थान रोडवेज को 876 नई बसें


जयपुर. राजस्थान रोडवेज को करीब ढाई साल के लंबे इंतजार के बाद नई बसें मिलने जा रही हैं. इन बसों को परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इन 51 बसों को करीब दोपहर 1 बजे मुख्यालय से अलग-अलग डिपो के लिए रवाना किया जाएगा. उद्घाटन कार्यक्रम में परिवहन राज्यमंत्री अशोक चांदना, परिवहन आयुक्त राजेश यादव, रोडवेज चैयरमेन रविशंकर श्रीवास्तव, एमडी यूडी खान सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहेंगे. दरअसल, रोडवेज ने लोन लेकर 876 नई बसें खरीदी हैं, जिसमें से 51 बसों की पहली खेप आज रोडवेज को मिलने जा रही है.

  हमारी सेना भारत का साथ देगी : अमेरिका

लंबे समय से रोडवेज को इन बसों की आवश्यकता थी, क्योंकि रोडवेज की अधिकतर बसें खराब हो चुकी हैं, लेकिन नई बसें नहीं आने से प्रबंधन को मजबूरन खटारा बसों को चलाना पड़ रहा था. इससे पहले जून 2017 में वसुंधरा सरकार के समय रोडवेज को 500 नई बसें मिली थीं, लेकिन उसके बाद से लगातार नई बसों की मांग बनी हुई थी. इन नई बसों में कई अहम सुविधाएं मौजूद हैं, जिसमें महिला सुरक्षा को लेकर पेनिक बटन, सीसीटीवी कैमरों का प्रोविजन, हर बस में व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम, ड्राइवर के पास पब्लिक अनाउंस सिस्टम, इमरजेंसी में बर्जर सिस्टम और इमरजेंसी विंडो सिस्टम, अग्निश्मन यंत्र आदि शामल हैं. इन नई बसों का लेकर जहां कांग्रेस सरकार इसका श्रेय ले रही है, तो बीजेपी ने इसे लेकर निशाना साधा है.

  पीएम मोदी की बधाई पर ट्रंप ने कहा थैंक्यू मेरे दोस्त

बीजेपी के वरिष्ठ नेता व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि सरकार ने इन बसों की खरीद के लिए 1 रुपए की आर्थिक मदद भी रोडवेज को नहीं की है, जबकि रोडवेज ने लोन लेकर बसें खरीदी हैं, जिससे रोडवेज पर आर्थिक भार बढ़ा है. उन्होंने कहा कि हमारे समय में रोडवेज को 500 बसों के लिए 100 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद दी थी. उन्होने कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर है. सत्ता में आने के लिए परिवहन मंत्री और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने रोडवेज कर्मियों से झूठे वादे किए हैं.

  शाह व राजनाथ ने सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर का किया दौरा

Check Also

कलक्टर ने शहर में दो स्थानों पर लगाई निषेधाज्ञा

उदयपुर (Udaipur). उदयपुर (Udaipur) शहर के विभिन्न क्षेत्रों में नोवेल कोरोना (Corona virus) से संक्रमित …