2 माह से फंसे 115 भारतीयों को लेकर इजराइल से उठा एयर इंडिया का विमान


नई दिल्ली (New Delhi). कोविड-19 (Kovid-19) से निपटने के लिए लगे लॉकडाउन (Lockdown) के कारण दो महीने से अधिक समय से इज़राइल में फंसे करीब 115 भारतीयों को लेकर एअर इंडिया का विमान मंगलवार (Tuesday) को रवाना हो गया. इनमें छात्र, गर्भवती महिलाएं, नेपाली नागरिक प्रभा बस्कोता (एक भारतीय की पत्नी) और दिल्ली में नियुक्त पांच इज़राइली राजनयिक शामिल हैं. विमान ने अंतरराष्ट्रीय समयानुसार देर रात एक बजे उड़ान भरी.

  आईसीसी ने कोच जॉन राइट को जन्मदिन पर बधाई दी

विमान में सवार 121 यात्रियों (Passengers) में से 85 लोग मंगलवार (Tuesday) को ही दिल्ली से कोच्ची जाएंगे. इनमें से अधिकतर लोगों ने अपने घरों के पास ही पृथक-वास में रहने की इच्छा जाहिर की है.इजराइल में भारत के राजदूत संजीव सिंगला ने बताया कि यह काफी मुश्किल समय है और वंदे भारत मिशन इज़राइल में हमारे छात्र (student) और सेवाकर्मियों तक पहुंचने के भारत के कई प्रयासों में से एक है.’

  दिल्ली हिंसा के षड़यंत्र का खुलासा करेगा पुलिस के हाथ लगा उपद्रवियों का रजिस्टर

सिंगला ने कहा कि विदेश मंत्रालय, नागरिक उड्डयन मंत्रालय, गृह मंत्रालय, इज़राइल के विदेश मंत्रालय और दूतावास ने यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम उठाए कि हमारे फंसे हुए और विभिन्न कारणों से कठिनाइयों का सामना कर रहे नागरिक घर लौट पाएं.” गौरतलब है कि भारत सरकार (Government) ने कोरोना (Corona virus) संबंधित पाबंदियों के कारण विभिन्न देशों में फंसे भारतीयों को देश वापस लाने के लिए सात मई को ‘वंदे भारत मिशन’ शुरू किया था.

  पतंजलि की कोरोना की दवा को लेकर हाईकोर्ट ने सभी पक्षों से तलब किया जवाब

Check Also

कैबिनेट की बैठक कल, विभागों पर मारामारी

आप यहां हैं :Home » राष्ट्रीय » कैबिनेट की बैठक कल, विभागों पर मारामारी भोपाल …