Thursday , 28 January 2021

DRS का विरोध बढ़ा, आकाश चोपड़ा ने उठाई आवाज

सिडनी . डीआरएस को लेकार विवाद बढ़ता जा रहा है. मेलबर्न, बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के बाद अब सिडनी में तीसरे टेस्ट के दौरान भी इसके खिलाफ आवाजें उठी हैं. डीआरएस को लेकर क्रिकेट प्रशंसकों से लेकर ही खेल के जानकार भी सवाल उठा रहे हैं. क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने इसके लिए आवाज उठाई है. डीआरएस को लेकर विवाद ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के 12वें ओवर में हुआ.

भारत के स्टार स्पिनर आर अश्विन इसमें अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को दिन का दूसरा ओवर फेंक रहे थे. गेंद स्मिथ के पैड पर लगी पर साथी खिलाड़ियों ने एक धीमी अपील की. क्योंकि साफ नजर आ रहा था कि गेंद स्पष्ट रूप से लेग स्टंप छोड़ती हुई जा रही थी पर अश्विन को लगा कि स्मिथ फिर से उनके शिकार बन गए हैं और अश्विन ने कप्तान अजिंक्य रहाणे से रिव्यू लेने की अपील की.

  शुरुआत में बाउंसर से डरते थे शुभमन

जमीन पर टप्पा पड़ने के बाद गेंद लेग स्टंप से बाहर निकल रही थी जबकि स्मिथ स्वीप शॉट खेलने के प्रयास में पूरी तरह से बीट हो गए और गेंद उनके पैड से टकरा गई. साफ तौर पर नजर आ रहा था कि गेंद लेग स्टंप के बाहर जा रही है मगर रिव्यू सिस्टम से इसको और जटिल बना दिया. जब रिव्यू सिस्टम से देखा गया तो गेंद वर्चुअल चौथे स्टंप से टकरा रही थी जबकि तीसरे स्टंप से दूर निकल रही थी. डीआरएस का निर्णय ‘अंपायर कॉल’ था क्योंकि इसमें गेंद को स्टंप्स से टकराते हुए दिखाया गया था जबकि वास्तव में यह एक स्पष्ट ‘नॉट-आउट’ होना चाहिए था और भारत को एक अपना एक रिव्यू खोना चाहिए था लेकिन अंपायर का फैसला नहीं पलटा गया और खुशकिस्मती से भारतीय टीम को रिव्यू लौटा दिया गया.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *