जैसलमेर में ‘बच्चन पांडे’ की शूटिंग कर रहे अक्षय, फिल्मीस्तान बनती जा रही स्वर्णनगरी

मुंबई (Mumbai) . राजस्थान (Rajasthan)के जैसलमेर (Jaisalmer) शहर में बॉलीवुड (Bollywood) स्टार अक्षय कुमार अपनी फिल्म ‘बच्चन पांडे’ की शूटिंग करने पहुंचे हैं. जैसलमेर (Jaisalmer) में इस फिल्म की शूटिंग 6 जनवरी से शुरू हुई है. सुपरस्‍टार अक्षय कुमार यहां पूरी टीम के साथ कड़ाके की सर्दी में शूटिंग कर रहे हैं. शहर के हनुमान चौराहे पर चल रही फिल्म की इस शूटिंग में अक्षय कुमार के साथ अरशद वारसी और कृति सैनन समेत कई कलाकार हिस्सा ले रहे हैं. शूटिंग के लिये हनुमान चौराहे को बस अड्डा बनाया गया है.

  नंदीग्राम में TMC की रैली से पहले लगाए गए 'ममता बनर्जी गो बैक' के पोस्टर

शूटिंग में कई जूनियर कलाकार भी शामिल हैं. जैसलमेर (Jaisalmer) में इस फिल्म की शूटिंग करीब दो माह तक चलने की संभावना जताई जा रही है. फिल्म की शूटिंग देखने के लिये हनुमान चौराहे पर सैंकड़ों लोगों की भीड़ लगी हुई है. हनुमान चौराहे पर लाइट, कैमरा और एक्शन के साउंड के साथ हो रही इस शूटिंग को देखने के लिये जैसलमेर (Jaisalmer) के वाशिंदे अलुसबह ही आकर डट गये थे.

उल्लेखनीय है कि देशभर में स्वर्णनगरी के नाम से विख्यात जैसलमेर (Jaisalmer) टूरिज्‍म का बड़ा हब है. यहां की ऐतिहासिक धरोहर किले, महल, हवेलियां और रेत के टीले हमेशा से फिल्मकारों को आकर्षित करते रहे हैं. पिछले कुछ बरसों में यहां की लोकेशन के प्रति बॉलीवुड (Bollywood) का आकर्षण काफी बढ़ गया है. यहां आये दिन फिल्मों की शूटिंग होती रहती है. जिला मुख्यालय का अंतिम छोर पाकिस्तान के बॉर्डर से लगता है. यहां बीएसएफ और सेना का बड़ी उपस्थिति रहती है.

  गैर सरकारी संगठनों को जारी पंजीकरण प्रमाणपत्रों की वैधता 31 मई 2021 तक बढ़ाई

फिल्मों की शूटिंगों के अलावा भी यहां न्यू ईयर सेलिब्रेशन जैसे मौकों पर सेलिब्रिटी का जमावड़ा लगा रहता है. खुद अक्षय कुमार यहां अपनी कई फिल्मों की शूटिंग कर चुके हैं. वे जैसलमेर (Jaisalmer) के मुरीद भी हैं. वहीं अन्य फिल्म स्टार और सेलिब्रिटी भी लगातार यहां आती रहती हैं. ट्यूरिज्म के चलते जैसलमेर (Jaisalmer) ट्यूरिज्म मैप में देशभर में अहम स्थान रखता है. बता दें ‎कि पश्चिमी राजस्थान (Rajasthan)में स्वर्णनगरी जैसलमेर (Jaisalmer) फिल्मीस्तान बनती जा रही है. यहां की लोकेशन बॉलीवुड (Bollywood) के लोगों को हमेशा ही लुभाती रही है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *