ग्वालियर में सभी 51 रिपोर्ट निगेटिव आईं 3 हजार 910 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई

नोवेल कोरोना (Corona virus) के संक्रमण की जाँच के लिये भेजे गए सेम्पलों की रिपोर्ट 8 अप्रैल बुधवार (Wednesday) को 51 सेम्पलों की जांच निगेटिव प्राप्त हुई है. इनमें टेकनपुर के अशोक कुमार की दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव प्राप्त हुई है. ग्वालियर में आज 80 जांच के सेम्पल भेजे गए हैं. अब तक कुल 315 सेम्पल जांच हेतु भेजे गए हैं. जिनमें से 236 सेम्पलों की जांच निगेटिव प्राप्त हुई है. 11 सेम्पलों में जांच आवश्यक नहीं पाई गई है. 62 सेम्पलों की जांच रिपोर्ट आना शेष है.

  कलेक्टर के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा विभाग कर रहा है प्रतिदिन 100 से अधिक दुकानो का निरीक्षण

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि बीएसएफ टेकनपुर के श्री अशोक कुमार की दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव प्राप्त हुई है. इसके साथ ही कुल 51 जांच रिपोर्ट प्राप्त हुईं हैं जो सभी निगेटिव मिली हैं. ग्वालियर जिले के 80 सेम्पल बुधवार (Wednesday) को जांच हेतु भेजे गए हैं. ग्वालियर जिले में कुल 1485 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है. इसके साथ ही 3 हजार 910 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई है.
कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि ग्वालियर जिले में टेकनपुर एवं चेतकपुरी क्षेत्र में एक – एक पॉजिटिव मरीज पाए जाने पर कंटोनमेंट जोन बनाकर घर – घर सर्वेक्षण का कार्य कराया गया है. टेकनपुर में 1723 तथा चेतकपुरी में 50 हजार से अधिक परिवारों का सर्वेक्षण कार्य कराया जा रहा है.

  कलेक्टर के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा विभाग कर रहा है प्रतिदिन 100 से अधिक दुकानो का निरीक्षण

जिले में 7 रिलीफ कैम्प स्थापित कर व्यवस्थायें की गई हैं. इन कैम्पों में चिकित्सीय जांच के साथ-साथ ठहरने एवं भोजन आदि व्यवस्थायें सुनिश्चित की गई हैं. जिले की सभी सीमायें सील की गई हैं. आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी ऑनलाइन एवं होम डिलेवरी के माध्यम से सुनिश्चित की जा रही है.

  कलेक्टर के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा विभाग कर रहा है प्रतिदिन 100 से अधिक दुकानो का निरीक्षण

Check Also

ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार की मौत

शिवपुरी (Shivpuri). जिले के कोलारस क्षेत्र में स्थित भड़ौता रोड पर ट्रैक्टर की टक्कर से …